कोयला मंत्री जोशी SECL की खदानों का निरीक्षण पहुंचे, कहा – मांग से ज्यादा रोजाना 2 MT कोयले की आपूर्ति की गई शुरू

केंद्रीय कोयला मंत्री प्रल्हाद जोशी ने बताया कि आज से कोल इंडिया ने रोजाना 2 मिलियन टन की कोयला आपूर्ति शुरू कर दी है।

बिलासपुर। केंद्रीय कोयला मंत्री प्रल्हाद जोशी ने बताया कि आज से कोल इंडिया ने रोजाना 2 मिलियन टन की कोयला आपूर्ति शुरू कर दी है। पावर सेक्टर से प्रतिदिन 1.9 मिलियन टन कोयला की डिमांड है।

श्री जोशी ने बताया कि वर्तमान में रोजाना 1.1 मिलियन टन कोयले की ही जरूरत है। बिजली संयंत्रों को जरूरत का पूरा कोयला दिया जाएगा, कहीं कोई समस्या नहीं है। कोयला मंत्री ने कहा कि वे उत्पादन में और तेजी लाने के उद्देश्य से खदानों का निरीक्षण कर रहे हैं। कोयला संकट पर विपक्ष के आरोपों पर श्री जोशी ने कहा कि वे इस पर राजनीति नहीं करना चाहते।

बुधवार को केंद्रीय कोयला मंत्री विशेष विमान से बिलासपुर पहुंचे। यहां पर उन्होंने मीडिया से चर्चा की। श्री जोशी सड़क मार्ग से SECL गेवरा के लिए रवाना हुए।

केन्द्रीय कोयला मंत्री प्रल्हाद जोशी के साथ एसईसीएल प्रवास पर प्रमोद अग्रवाल चेयरमेन कोलइण्डिया लिमिटेड, व्ही.के. तिवारी अपर सचिव कोयला मंत्रालय भारत सरकार, बी.पी. पति संयुक्त सचिव कोयला मंत्रालय भारत सरकार भी पहुंचे हैं। चकरभाटा एयरपोर्ट पर सीएमडी ए.पी. पण्डा व साथी निदेशकगणों ने कोयला मंत्री एवं उच्च अधिकारियों का स्वागत किया।