Sunday, June 26, 2022

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के लिए सीप्लेन सर्विस की 27 दिसंबर से फिर से हो रही शुरुआत

स्पाइसजेट ने सीप्लेन सर्विस अक्टूबर के महीने में शुरू किया था, इसे एयरक्राफ्ट मेंटेनेंस के लिए रोक दिया गया था। अब यह सीप्लेन सर्विस फिर से 27 दिसंबर 2020 से शुरू होने वाली है, इसकी बुकिंग 20 दिसंबर से शुरू हो रही है जो कि प्रति दिन दो बार चलाई जायेगी।

यह सीप्लेन सर्विस पिछले महीने रिवर फ्रंट से लेकर स्टैच्यू ऑफ यूनिटी तक चलाया जाता है। अक्टूबर में इसकी शुरुआत प्रधान मंत्री ने की थी, यह फ्लाइट सर्विस स्पाइसजेट के स्पाइस शटल द्वारा संचालन किया जाता है। इसके लिए 15 सीटर ट्विन ओटेर 300 एयरक्राफ्ट का उपयोग किया जाता है।

कंपनी ने बताया कि अहमदाबाद में मेंटेनेंस फैसिलिटी (ड्राई व वेट डॉक) का निर्माण अभी भी चल रहा है, जिस वजह से प्लेन को मालदीव भेजा गया था। एयरक्राफ्ट के आने के बाद ऑपरेशन 15 दिसंबर से शुरू किया गया है। अहमदाबाद की फैसलिटी जल्द ही शुरू होने वाली है।

जैसे कि मेंटेनेंस पहले से प्लान था इस वजह से कंपनी ने 27 नवंबर के बाद से बुकिंग नहीं ली थी। इस सीप्लेन को उड़ाने के लिए सभी नियम व जरुरी गाइडलाइन का पालन किया जा रहा है। इस एयरक्राफ्ट में रेग्युलर मेंटेनेस, ओवरहौलिंग तथा नई सीट के साथ लाया गया है, साथ ही इसको एयरवर्थीनेस रिव्यू सर्टिफिकेट मिला है।

बात करें सीप्लेन की तो यह पूरी दुनिया में अपनी एक्सीडेंट फ्री इतिहास के लिए जानी जाती है। भारत में लंबे समय से इसे लाये जाने की बात चल रही थी, इसे कुछ समय पहले नरेंद्र मोदी ने ही साबरमती रिवर फ्रंट में उपयोग किया था और अब यह आम यात्रियों के लिए लाया गया है।

1,157FansLike
514FollowersFollow

Exclusive content

- Advertisement -

More article

- Advertisement -