नई दिल्ली। ई- काॅमर्स साइट अमेजन के जरिए कम कीमत पर स्मार्ट टीवी की खरीदी की जा सकती है। स्मार्ट टीवी की नई रेंज लाॅन्च की गई है, जो बेहतरीन फीचर्स से लैस है।

50 इंच वाले मॉडल की कीमत 30 हजार से कम अमेजन बेसिक्स फायर टीवी एड‍िशन अल्‍ट्रा-एचडी टीवी को भारत में दो मॉडल के साथ लॉन्च किया गया है, जिसमें 50 इंच वाले मॉडल की कीमत 29,999 रुपये है। वहीं 55 इंच वाले टीवी की कीमत 34,999 रुपये है। बता दें कि दोनों ही टीवी अमेजन की साइट पर मौजूद हैं और आप इन्हें 50 इंच (AB50U20PS) और 55 इंच (AB55U20PS) नाम से देख सकते हैं। अमेजन के इन दोनों टीवी में

पढें जाॅब न्यूज: JOB ALERT : राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, छत्तीसगढ़ ने राज्य व जिला स्तर पर निकाली भर्ती, 5 से आनलाइन आवेदन शुरू

अमेजन का इन कंपनियों से होगा मुकाबला

अमेजन बेसिक्स फायर टीवी एड‍िशन अल्‍ट्रा-एचडी टीवी की भारत में Xiaomi, Hisense, Vu और टीसीएल समेत अन्य कंपनियों के एंट्री लेवल 4K स्‍मार्ट टीवी सेगमेंट के प्रोडक्ट्स से मुकाबला होगा। दरअसल, अमेजन ने एंट्री लेवल 4k टीवी सेगमेंट को टारगेट किया है, जिसमें कम दाम के कई बेहतरीन स्मार्ट टीवी हैं और इनकी डिमांड भी काफी ज्यादा है।

जानि‍ए टीवी की स्पेसिफिकेशंस

भारत में पहली बार लॉन्च अमेजन के इन दोनों स्मार्ट टीवी में अल्ट्रा एचडी एलईडी डिस्प्ले लगा है, जिसका स्क्रीन रिजॉल्यूशन 3840×2160 पिक्सल है। साथ ही ये दोनों टीवी एचडीआर और डॉल्बी विजन सपोर्ट के साथ हैं। अमेजन के इन दोनों स्मार्ट टीवी में 20W के स्पीकर लगे हैं। अमेजन की मानें तो इन दोनों टीवी में quad-core Amlogic प्रोसेसर लगा है। इन टीवी का डिस्प्ले रिफ्रेश रेट 60 हार्ट्ज तक है और कंपनी का दावा है कि इन्हें 178 डिग्री ऐंगल तक देख सकते हैं। अमेजन बेसिक्स फायर टीवी एड‍िशन अल्‍ट्रा-एचडी टीवी में तीन एचडीएमआई पोर्ट और दो यूएसबी पोर्ट्स लगे हैं। ये दोनों टीवी Alexa वॉयस असिस्टेंस सपोर्ट के साथ हैं। इसके साथ ही इन दोनों ही टीवी में आप नेटफ्लिक्स, डिज्नी प्लस हॉटस्टार और यूट्यूब समेत अन्य ऐप डाउनलोड कर एंटरटेनमेंट का मजा ले सकते हैं। बाकी ऐमजॉन प्राइम विडियो के लिए यह टीवी खास तो है ही। आप अगर 30-35 हजार के रेंज में बड़ी स्क्रीन वाला 4K टीवी खरीदना चाहते हैं तो आप ऐमजॉन बेसिक्स टीवी को अपनी पसंद बना सकते हैं।

सस्‍ते में टीवी खरीदने का कल तक का मौका

नए साल पर अमेज़न अपने प्लैटफॉर्म पर मेगा सैलरी डेज का ऐलान किया है। इस सेल की शुरुआत 1 जनवरी 2021 से शुरू होकर 3 जनवरी 2021 तक चलेगी। सेल के दौरान अमेज़न इंडिया ग्राहकों को बड़े और छोटे सामान, टीवी, लैपटॉप और हेडफोन जैसे प्रोडक्ट की खरीद पर कई तरह की स्पेशल डील और डिस्काउंट दे रही है। इसके अलावा सेल में सैमसंग, एलजी, व्हर्लपूल, आईएफबी, बोट, सोनी और जेबीएल जैसे ब्रैंड के हाई-वैल्यू प्रोडक्ट्स पर बड़ी बचत कर सकेंगे।

 

  • Website Designing