कोरबा (आईपी न्यूज)। छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में स्थित इंडस पब्लिक स्कूल निरंतर उपलब्धियों की ओर अग्रसर है। दीपका क्षेत्र में संचालित इस शिक्षण संस्थान को छत्तीसगढ़ के “बेस्ट प्राइमरी स्कूल” के तौर पर चुना गया है। इसके पहले बेस्ट सेकेण्डरी स्कूल का खिताब भी मिल चुका है।

प्रेक्सीस मीडिया प्राइवेट लिमिटेड द्वारा राज्य में संचालित विद्यालयों का शैक्षणिक सहित छात्रों के विकास की अन्य गतिविधियों का आकलन किया गया था। निर्धारित मापदंड में इंडस पब्लिक स्कूल खरा उतरा और उसे बेस्ट प्राइमरी स्कूल के अवार्ड से नवाजा गया।
इंडस पब्लिक स्कूल जिसकी स्थापना वर्ष 2016 में हुई थी। स्कूल को नए प्रयोगों एवं नवाचार के लिए जाना जाता है। विविध प्रयोगों, शिक्षण की तकनीक, आधुनिक पध्दति का समागम, बच्चों के लिए पढ़ाई के साथ मनोरंजन, खेल आदि के मिश्रण से जो एक नई प्रणाली विकसित की गई है, इसी कारण विद्यालय की पहचान अन्य शैक्षणिक संस्थानों से परे है।

प्राचार्य डा. संजय गुप्ता ने कहा कि यह हमारे लिए गर्व की बात है कि बेस्ट सेकेण्डरी स्कूल इन छत्तीसगढ़ के पश्चात बेस्ट प्राइमरी स्कूल इन छत्तीसगढ़ के रूप में आईपीएस का चयन किया गया है। डा. गुप्ता ने कहा कि संस्थान ने हमेशा अपने विद्यार्थियों को एक स्वस्थ और निष्पक्ष प्रतिस्पर्धी माहौल प्रदान किया है ताकि वे हर क्षेत्र की गतिविधि में विकास कर सकें।

  • Website Designing