कोरबा (IP News). कोरबा जिले के सभी सरकारी और निजी अस्पतालों में इलाज के लिए आने वाले सर्दी खांसी बुखार और सांस लेने की तकलीफ के मरीजों का मुफ्त में एंटीजन टेस्ट कराया जाएगा। प्रशासन ने जिले में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कॉविड संक्रमितों की समय रहते पहचान करने के लिए यह निर्णय लिया है।

कोविड संक्रमितों की समय पर पहचान हो जाने से उन्हें बेहतर इलाज उपलब्ध कराया जा सकेगा साथ ही उन्हें आइसोलेट कर अन्य लोगो को संक्रमण से बचाया जा सकेगा। जिला प्रशासन ने अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी संजय अग्रवाल की अध्यक्षता में इंडियन मेडिकल एसोसिएसन की कोरबा इकाई के प्रतिनिधियों और निजी तथा शासकीय डॉक्टरों के साथ हुई बैठक में यह निर्णय लिया है। बैठक जिला कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित हुई जिसमे एसोशिएशन के अध्यक्ष डॉ राजेन्द्र साहू, सचिव डॉ नीतीश भट्ट सहित सीएमएचओ डॉ बी बी बोडे, जिला कार्यक्रम प्रबंधक पद्माकर शिंदे सहित सार्वजनिक उपक्रमों के अस्पतालों के मुख्य चिकित्सा अधिकारी और निजी अस्पतालों के संचालक शामिल हुए।

बैठक के बाद अब एडीएम संजय अग्रवाल में बताया कि कोविड संक्रमण को रोकने के लिए समय पर उसकी पहचान करने की रणनीति पर काम करते हुए जिला प्रशासन सभी सर्दी, खांसी, बुखार और सांस की तकलीफ वाले मरीजों का कोविड एन्टीजन परीक्षण करवाएगा। सरकारी या निजी हॉस्पिटलों में इलाज के लिए जाने वाले ऐसे सभी मरीजों की यह जांच डॉक्टर के लिखित प्रिस्क्रिप्शन पर ही होगी।

उन्होंने बताया कि ऐसी जांच के लिए जिला प्रशासन ने पांच मुख्य अस्पतालों में सुविधा विकसित की है। डॉक्टरों के लिखित प्रिस्क्रिप्शन पर कोविड एन्टीजन टेस्ट जिला अस्पताल, एसईसीएल कोरबा अस्पताल, बालको हॉस्पिटल, एसईसीएल गेवरा अस्पताल और एन टी पी सी हॉस्पिटल में निःशुल्क की जाएगी। इस सभी पांच अस्पतालों में ऐसी जांच के लिए दो शिफ्ट में सैंपल लिए जाएंगे और ये जांच केंद्र छुट्टी के दिन भी चालू रहेंगे।

  • Website Designing