टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) क्रिकेट के बाद अब पूरी तरह से एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में अपनी नई पारी की शुरू कर चुके हैं। एमएस धोनी (MS Dhoni) की कंपनी धोनी एंटरटेनमेंट (Dhoni Entertainment) ने पिछले वर्ष एक डॉक्युमेंट्री को प्रोड्यूस किया था और इसके साथ ही एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में कदम रखा था। अब उनकी कंपनी एक पौराणिक विज्ञान आधारित पौराणिक वेब सीरीज (mythological sci-fi web-series) बनाने जा रही है।

Dhoni Entertainment ने 2019 में अपनी पहली डॉक्युमेंट्री Roar of the Lion सीरीज का निर्माण किया। इसे कबीर खान (Kabir Khan) ने निर्देशित किया था। बता दें कि दो बार के विश्व कप विजेता कप्तान ने 15 अगस्त को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया था। Roar of the Lion में धोनी की कप्तानी वाली इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की फ्रैंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के दो वर्ष के निलंबन के बाद वापसी को दर्शाया गया था।

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, Dhoni Entertainment अब एक ऐसी सीरीज का निर्माण करेगा जो कि एक लेखक की एक अप्रकाशित पुस्तक का रूपांतरण है। इस बारे में क्रिकेटर की पत्नी साक्षी धोनी (Sakshi Dhoni), जो कि प्रोडक्शन हाउस की प्रबंध निदेशक हैं, ने कहा कि सीरीज एक रोमांचकारी साहसिक है।

साक्षी ने कहा कि पुस्तक एक पौराणिक विज्ञान-फाई (mythological sci-fi) है, जो एक रहस्यमय अघोरी (Aghori) की यात्रा की पड़ताल करती है, जो एक एकांत द्वीप पर हाई-टेक सुविधाओं के साथ रहता है। इस अघोरी के बताए गए रहस्य प्राचीन, मौजूदा और पाठ्यक्रम के विश्वासों को बदल सकते हैं। उन्होंने कहा कि हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हम इस ब्रह्मांड के सभी पहलुओं को देखें। हमारी कोशिश होगी कि इस सीरीज में जितना संभव हो सके उतना सटीक रूप से हम हर चरित्र और कहानी को स्क्रीन पर उतारें। इस सीरीज के लिए कास्ट को जल्द ही फाइनल कर लिया जाएगा।

  • Website Designing