देश के इस्‍पात संयंत्रों ने अब तक चार हजार 686 टन तरल चिकित्‍सा ऑक्‍सीजन की आपूर्ति की है। इस्‍पात मंत्रालय ने कहा कि स्‍टील उद्योग कोविड संकट के इस दौर में देश की सेवा के लिए एकजुट है। देश में तरल चिकित्‍सा ऑक्‍सीजन का उत्‍पादन बढकर लगभग नौ हजार पांच सौ टन प्रतिदिन हो गया है जो स्‍थापित क्षमता के लगभग 130 प्रतिशत की उपयोग क्षमता दर्शाता है। मंत्रालय ने कहा कि स्‍टील संयंत्र, तरल चिकित्‍सा ऑक्‍सीजन के राष्‍ट्रीय उत्‍पादन के लगभग 50 प्रतिशत का योगदान कर रहे हैं। इस्‍पात संयंत्र नाइट्रोजन और आर्गन का उत्‍पादन कम कर तरल ऑक्‍सीजन की आपूर्ति बढाने में भी सक्षम है।

केन्‍द्रीय इस्‍पात मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने सोमवार को संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक में तरल चिकित्‍सा ऑक्‍सीजन की आपूर्ति और स्‍टील उद्योग द्वारा स्‍वास्‍थ्‍य देखभाल सुविधाएं बढाने के प्रयासों की समीक्षा की। मंत्रालय ने बताया कि इस्‍पात संयंत्रों के आसपास आठ हजार 100 बिस्‍तरों का कोविड अस्‍पताल स्‍थापित किया जा रहा है।

सोशल मीडिया पर अपडेट्स के लिए Facebook (https://www.facebook.com/industrialpunch) एवं Twitter (https://twitter.com/IndustrialPunchपर Follow करें …

  • Website Designing