कोरबा (IP News). विश्वस्तरीय एल्यूमिनियम उत्पादन और प्रबंधन की बात हो या फिर कला, संगीत एवं साहित्य को प्रोत्साहित करने की बात, बालको परिवार के सदस्यों ने सभी क्षेत्रों में अपनी रचनात्मकता से विशिष्ट पहचान बनाई है। गीत-संगीत के जरिए नागरिकों को प्रेरित और प्रोत्साहित करने की कड़ी में बालको ने एक और उत्कृष्ट गीत की रचना की है जिसे अनेक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर खूब सराहा जा रहा है। ‘मिट्टी मेरी मिट्टी’ गीत को बालको के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं निदेशक अभिजीत पति ने सोशल मीडिया के माध्यम से देश के सुरक्षा बलों और समस्त नागरिकों को समर्पित किया।

बालको के सीएसओसी कक्ष में अत्याधुनिक तकनीकों के माध्यम से गीत का विमोचन कर श्री पति ने कहा कि यह गीत बालको परिवार की रचनात्मक ऊर्जा का उत्कृष्ट उदाहरण है। उन्होंने कहा कि देश को बुलंदियों पर ले जाना हम सभी का परम कर्तव्य है। ‘मिट्टी मेरी मिट्टी’ के माध्यम से बालको की गीत-संगीत टीम ने देशभक्ति की भावना को सुदृढ़ बनाने की दिशा में उत्कृष्ट कार्य किया है।

‘मिट्टी मेरी मिट्टी’ गीत और इसका बेहतरीन संगीत उसी टीम ने तैयार किया है जिसने पिछले दिनों कोरोना वारियर्स के प्रोत्साहॅन के लिए ‘फिकर न कर’ गीत तैयार किया था। बालको के मुख्य प्रचालन अधिकारी (धातु) दीपक प्रसाद ने गीत और इसकी प्रस्तुति का खाका तैयार किया। श्री प्रसाद के नेतृत्व में बालको के निकेत सोनी, सुश्री प्रियंका तिवारी, तोनिश वर्मा, श्री यमन वैद के अलावा प्रतिष्ठित संगीतज्ञ श्री पंकज सोनी ने अपनी आवाज दी। गीत के बोल और संगीत दीपक प्रसाद, पंकज सोनी और निकेत सोनी ने दिए। संगीत संयोजन व संपादन तथा वीडियो संपादन में पंकज सोनी एवं सेवेन राग प्रोडक्शन ने योगदान दिया। रिकॉर्डिंग बालको के एक्सपर्ट क्लब में विकसित म्यूजिक एकेडमी ‘बीट्स एंड टोन्स’ में की गई।

  • Website Designing