Coal India
Coal India

कोरबा (IP News).  आज से कोल इंडिया लिमिटेड के दिग्गज अधिकारी और श्रमिक नेताओं का जमावड़ा रांची में होने जा रहा है। रांची में 22 और 23 जनवरी को तीन महत्वपूर्ण समितियों की बैठक होगी।

22 जनवरी को एपेक्स जेसीसी की बैठक दोपहर 12 से आयोजित होगी। इसकी अध्यक्षता कोल इंडिया के चेयरमैन प्रमोद अग्रवाल करेंगे। सीआईएल की सभी अनुषांगिक कंपनियों के सीएमडी तथा निदेशकगण उपस्थित होंगे। यूनियन प्रतिनिधियों के तौर पर बीएमएस से के. लक्ष्मा रेड्डी, एचएमएस से नाथूलाल पांडेय, सीटू से डीडी रामानंदन, एटक से रामेन्द्र कुमार सम्मिलित होंगे। इस मीटिंग में मेडिकल अटेंडेंस रूल में यूनियन से चर्चा किए बगैर बदलाव का मुद्दा उठेगा। अनुकंपा, मेडिकल अनफिट आदि विषयों पर भी चर्चा होगी।

इसे भी पढ़ें: CIL: JBCCI-10 की अवधि 30 जून को हो जाएगी खत्म, JBCCI-11 के गठन का इंतजार

22 जनवरी को ही दोपहर बाद 3 बजे से सीआईएल के वेलफेयर बोर्ड की बैठक होगी। इसकी अध्यक्षता कोल इंडिया के निदेशक कार्मिक करेंगे। सभी अनुषांगिक कंपनियों के निदेशक कार्मिक सहित यूनियन से अशोक यादव, पीएस पांडेय, शिवकांत पांडेय, इनामुल हक भी सम्मिलित होंगे।

इसे भी पढ़ें: कोल सेक्रेटरी ने चेताया, निजी कंपनियों के बाजार में आने के बाद बढ़ेगा चैलेंज, बदलनी होगी मार्केटिंग स्ट्रैटजी

23 जनवरी को जेबीसीसीआई-10 के तहत गठित स्टैंडर्डराइजेशन कमेटी बैठक होगी। इस महत्वूपूर्ण कमेटी की अध्यक्षता सीआईएल के अध्यक्ष प्रमोद अग्रवाल करेंगे। सीआईएल के निदेशक कार्मिक, सभी कंपनियों के सीएमडी तथा इस जेबीसीसीआई सदस्य बीएमएस से सुरेन्द्र कुमार पांडेय, सुधीर घुरडे, एचएमएस से नाथूलाल पांडेय, एसके पांडेय, एटक से रामेन्द्र कुमार, डीडी रामानंदन शामिल होंगे।

बताया गया है कि यूनियन प्रतिनिधियों द्वारा बैठक में तय ऐजेण्डे के अलावा लंबित मुद्दों को भी उठाया जाएगा। एक जनवरी 2017 से ग्रेच्यूटी भुगतान के बिंदु को प्रमुखता के साथ रखा जाएगा। साथ ही फिमेल वीआरएस, योग्यतानुसार पदस्थापना और कोयला कामगारों को कोरोना वैक्सीन में प्राथमिकता देने की मांग भी उठाई जाएगी।

 

  • Website Designing