अगर आप पुराने सिक्कों या नोटों को जमा करने के शौकीन हैं, तो आपके लिए एक खुशखबरी है। इन पुराने सिक्कों की बदौलत आप एक झटके में करोड़पति बन सकते हैं। जी हां, आज तक आपने पुराने सिक्कों की कीमत हजारों या लाखों में तो सुनी होगी। लेकिन एक ऐसा सिक्का है जिसकी कीमत करोड़ों में है। रिपोर्ट के मुताबिक, यह ऐतिहासिक सिक्का अमेरिका का है जो सबसे पहले बना था।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस खास सिक्के का नाम फ्लाइंग हेयर सिल्वर डॉलर है, जिसकी कीमत करोड़ों में आंकी गई है। बताया जा रहा है फ्लाइंग हेयर सिल्वर डॉलर वाला सिक्का 1794 में बने 1958 चांदी के डॉलर में से एक माना जाता है। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कई जानकारों का मानना है कि यह अमेरिका का सबसे पहला बना सिक्का है।

रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि करोड़ों की कीमत वाले इस सिक्के को खुद जॉर्ज वाशिंगटन ने जांचा था। पत्रिका के मुताबिक, एक सिक्के की कीमत भारतीय करेंसी के अनुसार, 67 करोड़ रुपये का बताया जा रहा है। इस सिक्के को दुनिया का सबसे महंगा सिक्का भी कहा जा रहा है। टेलीग्राफ की रिपोर्ट के अनुसार, इस खास सिक्के को वर्ष 2013 में एक कलेक्टर ने एक करोड़ डॉलर में खरीदा था।

  • Website Designing