कोरबा (आईपी न्यूज)। भारत एल्यूमिनियम कंपनी लिमिटेड (बालको) ने अधिकारियों, कर्मचारियों और ठेका कामगारों के लिए ‘सुरक्षा के गोठ’ नामक कार्यक्रम आयोजित किया। कार्यक्रम में बालको परिवार के सदस्यों ने सुरक्षित कार्य शैली के प्रति कटिबद्धता जताई। सभी ने सुरक्षा संबंधी अपने अनुभव बांटे और अपने कार्य स्थल को दुर्घटना शून्य बनाने का संकल्प लिया।
बालको के 1200 मेगावॉट विद्युत संयंत्र परिसर में आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बालको के निदेशक (ऊर्जा) जी वेंकटरेड्डी थे। 1740 मेगावॉट विद्युत संयंत्र प्रमुख आशुतोष द्विवेदी, विद्युत संयंत्र प्रमुख (अनुरक्षण) समीर वसंत खांडवे, औद्योगिक स्वास्थ्य, सुरक्षा एवं पर्यावरण सह महाप्रबंधक अजय कुमार शर्मा विशिष्टि अतिथियों के तौर पर मौजूद थे। अतिथियों ने सुरक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य प्रदर्शन करने वाले अधिकारियों, कर्मचारियों और ठेका कामगारों की प्रशंसा की। उन्होंने विश्वास जताया कि सभी की एकजुटता और कर्तव्यपरायणता से बालको विश्वस्तरीय सुरक्षा मानदंडों का पालन करते हुए उत्पादन, उत्पादकता और गुणवत्ता आदि क्षेत्रों में नए आयाम स्थापित करेगा।
इन्हें मिला पुरस्कार
साइट हैजार्ड्स सबसे अधिक क्लोज करने की श्रेणी में 1200 मेगावॉट विद्युत संयंत्र के नरेंद्र नाथ हालदार और 540 मेगावॉट विद्युत संयंत्र के श्री राम नरेश बनवारिआ पुरस्कृत हुए। 1200 मेगावॉट विद्युत संयंत्र के मनीष लखेरा और 540 मेगावॉट विद्युत संयंत्र के तुषार पांडेय को सबसे अधिक साइट हैजार्ड्स रिपोर्ट करने के लिए पुरस्कार दिए गए। सबसे अधिक सुरक्षा संवाद कार्यक्रमों के आयोजन के लिए 1200 मेगावॉट विद्युत संयंत्र के संगीत साहू और 540 मेगावॉट विद्युत संयंत्र के अनिल मिश्रा सम्मानित हुए।
सुरक्षा प्रश्नोत्तरी स्पर्धा के विजेता भी हुए पुरस्कृत
बालको के औद्योगिक सुरक्षा विभाग ने तत्कालिक सुरक्षा प्रश्नोत्तरी स्पर्धा आयोजित की। सही उत्तर देने वाले प्रतिभागी पुरस्कृत किए गए। ठेका कंपनी पावरमेक के कर्मचरियों ने ‘लोटो सेफ्टी’ पर प्रहसन तथा व्ही.ओ.एम.एस. के रामजुल ने सुरक्षा गीत की उत्कृष्ट प्रस्तुतियां दी। औद्योगिक सुरक्षा सहायक प्रबंधक मनोज देवांगन, अंशुल सक्सेना, सत्येंद्र लोधी और शुभाष मधुकर ने आयोजन में सक्रिय सहयोग किया। औद्योगिक सुरक्षा प्रबंधक संदीप सामंता ने कार्यक्रम संचालित किया।

  • Website Designing