नई दिल्ली: मुंबई पुलिस बुधवार को रिपब्लिक टीवी के संपादक अर्णब गोस्वामी के घर पहुंची और उन्हें हिरासत में लेने की कोशिश की. कुछ देर बाद पुलिस उन्हें वैन में बिठा कर रायगढ़ पुलिस स्टेशन लेकर गई है. रिपब्लिक टीवी ने आरोप लगाया कि पुलिस जबर्दस्ती घर में घुसी.

अर्णब ने कहा कि मुंबई पुलिस ने उनके साथ बुरा बर्ताव भी किया. रिपब्लिक टीवी के अनुसार चैनल के कार्यकारी संपादक निरंजन नारायणस्वामी को रिपोर्टिंग से रोका गया.

चैनल इस घटना को महाराष्ट्र में ‘अघोषित आपातकाल’ बता रहा है. अर्णब ने कहा कि मुंबई पुलिस ने उनकी सास और ससुर, बेटे और पत्नी से बुरा व्यवहार किया.

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, ‘मुंबई में प्रेस-पत्रकारिता पर जो हमला हुआ है वह निंदनीय है. यह इमरजेंसी की तरह ही महाराष्ट्र सरकार की कार्यवाही है. हम इसकी भर्त्सना करते हैं.’

अर्णब को मुंबई पुलिस ने 2018 के आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में सेक्शन 306 के अंतर्गत हिरासत में लिया है. पुलिस ने यह मामला बंद कर दिया था लेकिन अब फिर से इसे खोला गया है.

अर्णब की पत्नी साम्यब्रता रे गोस्वामी ने आरोप लगाया कि पुलिस ने घर में घुसकर बुरा बर्ताव किया और घसीटा.

भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर कहा, ‘ये लोकतंत्र के लिए, मीडिया के लिए भयानक दिन. सवाल पूछने की सजा, सच दिखाने की सजा? अपनी मेहनत से इतना बड़ा नेटवर्क खड़ा करने की सजा? सारा देश आज अर्णब के साथ है.’

  • Website Designing