हैदराबाद। अपनी सुरक्षा और सुविधाओं से देश के सबसे अच्छे हवाईअड्डों में से एक हैदराबाद एयरपोर्ट (Hyderabad Airport) के नाम एक और उपलब्धि जुड़ गई है। जीएमआर हैदराबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (GHIL) ने वर्ष 2020 के लिए एयरपोर्ट काउंसिल इंटरनेशनल (एसीआई) एयरपोर्ट सर्विस क्वालिटी (ASQ) पुरस्कार जीता है।

हैदराबाद एयरपोर्ट को 1.5-2.5 करोड़ पैसेंजर्स प्रति वर्ष श्रेणी में वर्ष 2020-25 के लिए एशिया-प्रशांत क्षेत्र में ‘बेस्ट एयरपोर्ट बाय साइज एंड रीजन’ के रूप में चुना गया है। जीएचआईएएल ने सोमवार को एक बयान में कहा कि एएसक्यू यात्रियों की संतुष्टि की दृष्टि से दुनिया की अग्रणी हवाई यात्री सेवा है।

इसे भी पढ़ें: तामोट में होगा 600 करोड़ का निवेश, 2500 को रोजगार देने का लक्ष्य, CM चौहान से उद्योगपतियों ने की भेंट

जीएचआईएएल के सीईओ प्रदीप पणिक्कर ने कहा कि यह उपलब्धि डीजीसीए, सीआईएसएफ, बीसीएएस, एएआई, इमिग्रेशन, सीमा शुल्क, एयरलाइंस सहित हमारे हितधारकों के अथक प्रयासों का एक प्रमाण है। साथ ही यह हमारे कर्मचारी और सभी व्यावसायिक भागीदार / विक्रेता, जिन्होंने कोविड महामारी के दौरान अथक परिश्रम किया है, उनके भी प्रयासों का प्रतिफल है।

जीएमआर एयरपोर्ट्स के चीफ इनोवेशन ऑफिसर एसजीके किशोर ने कहा कि यात्री अनुभव के संदर्भ में कोविड-19 ने हमें कई सबक सिखाए हैं। हमने उड़ान को अधिक सुरक्षित बनाने और बेहतर ग्राहक अनुभव प्रदान करने के लिए इन-हाउस तकनीक को अपनाया है और एसीआई एएसक्यू अवार्ड हमारे प्रयासों का प्रमाण है। यह पुरस्कार सभी हितधारकों द्वारा जुड़ाव का एक सहयोगात्मक प्रयास है, जो महामारी के सामने अदम्य साहस का प्रदर्शन करता है। एसीआई वल्र्ड के महानिदेशक लुइस फेलिप डी ओलिवेरा ने जीएचआईएएल को दिए अपने संदेश में कहा कि यह पुरस्कार जीतने के लिए बधाई।

इसे भी पढ़ें: कोविड के कारण चार पहिया वाहन खरीदने में लोग दिखा रहे रूचि, फरवरी में कारों की बिक्री ने पकड़ी रफ्तार

इससे पहले भी मिल चुके हैं कई अवॉर्ड

कुछ दिन पहले ही नई दिल्ली में जीएमआर द्वारा संचालित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा और हैदराबाद में राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा को एसीआई वर्ल्ड (एयरपोर्ट्स काउंसिल इंटरनेशनल) वॉयस ऑफ कस्टमर मान्यता मिली है। आपको बता दें कि कोविड-19 महामारी से दुनिया में लगभग हर सेक्टर बुरी तरह प्रभावित हुआ है। एविएशन सेक्टर सबसे ज्यादा प्रभावित होने वालों में से एक है।

इसके बावजूद यात्रियों का विश्वास फिर से बहाल करने में दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट और हैदराबाद एयरपोर्ट में बहुत ही तेजी से काम किया गया। इस दौरान यात्रियों के फीडबैक की लगातार निगरानी की गई और उस पर काम किया गया। दोनों एयरपोर्ट ने जिन मामलों में तेजी से काम किया, उनमें टर्मिनल बिल्डिंग में कांटैक्टलेस एलिवेटर, कॉन्टैक्टलेस सूचना, डिजिटल लेन-देन का प्रमोशन शामिल है।

  • Website Designing