महाराष्ट्र के इस पेट्रोल पंप पर बिका 1 रुपये लीटर पेट्रोल

पूरे देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतें आसमान छू रही है। लगभग हर राज्य में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये को पार कर गई है।

पूरे देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतें आसमान छू रही है। लगभग हर राज्य में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये को पार कर गई है। हालांकि इस बीच महाराष्ट्र के एक पेट्रोल पंप पर आज एक रुपये प्रति लीटर के दाम पर पेट्रोल बिका। यह पेट्रोल पंप सोलापुर जिले में है। एक रुपये लीटर में पेट्रोल खरीदने के लोगों की पेट्रोल पंप भीड़ उमड़ पड़ी, जिसे संभालने के लिए बाद में पुलिस को भी आना पड़ा।

दरअसल आज 14 अप्रैल को अंबेडकर जंयती  के मौके पर एक रुपए लीटर की दर से लोगों को पेट्रोल बांटा गया। इस कार्यक्रम का आयोजन राहुल सर्वोगड ने किया। राहुल सर्वोगड ने मीडिया से बांट करते हुए बताया, “आज पेट्रोल और डीजल का रेट 110 रुपये के पार हो गया है। हम मोदी सरकार के इस कदम का विरोध करने और बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर की जयंती के मौकों पर ग्राहकों को ये छोटा सा ऑफर दे रहे हैं।”

पहले आओ पहले पाओ की नीति पर मिला पेट्रोल

राहुल सर्वोगड ने बताया, “हमने 500 लोगों को 1 रुपये लीटर की दर पर पेट्रोल उपलब्ध कराने का लक्ष्य रखा था, जो भारी भीड़ आने के चलते दोपहर में ही पूरा हो गया। एक व्यक्ति 1 ही लीटर पेट्रोल भरवा सकता था। इस तरीके से 500 लोगों को पहले आओ पहले पाओ की नीति के तहत 1 रुपये लीटर के दाम पर पेट्रोल दिया गया।”

सुबह से ही पेट्रोल पंप पर लग गई थी लाइन

इस योजना का लाभ लेने के लिए सुबह से ही पेट्रोल पंपों पर भीड़ लगी हुई थी। कई लोग तो अपनी बाइक और मोटरसाइकल लेकर सुबह से ही लाइन में लगे थे। हालात बेकाबू न हो जाए, इसके लिए पुलिस को भी वहां व्यवस्था संभालने के लिए आना पड़ा।

सोशल मीडिया पर अपडेट्स के लिए Facebook (https://www.facebook.com/industrialpunch) एवं Twitter (https://twitter.com/IndustrialPunchपर Follow करें …