file photo

रायपुर (आईपी न्यूज)। कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन के चलते त्रिपुरा राज्य में फंसे छत्तीसगढ़ के श्रमिकों को लाने के लिए छत्तीसगढ़ शासन द्वारा यहां से भेजी गई दोनों बसें श्रमिकों को लेकर आज अगरतला से रायपुर के लिए रवाना हुई। इन बसों में छत्तीसगढ़ के 60 श्रमिक एवं उनके परिवार के सदस्य वापस लौट रहे हैं।

ज्ञातव्य है कि त्रिपुरा में फंसे राज्य के श्रमिकों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से संपर्क कर उनसे छत्तीसगढ़ वापस लाने की व्यवस्था करने का आग्रह किया था। मुख्यमंत्री के निर्देश पर त्रिपुरा से छत्तीसगढ़ के श्रमिकों को वापस लाने के बीते दिनों दो बसें रायपुर से रवाना की गई थी। रायपुर से त्रिपुरा की दूरी 2300 किलोमीटर है। यहां से आने के लिए सीधा साधन न होने की वजह से छत्तीसगढ़ शासन द्वारा विशेष बसें भेजी गई थी।

श्रम विभाग के सचिव एवं राज्य नोडल अधिकारी श्री सोनमणि बोरा ने बताया कि श्रमिकों को वापस लाने के लिए रायपुर से भेजी गई बसों के माध्यम से पश्चिम त्रिपुरा और अगरतला जिला प्रशासन के सहयोग से छत्तीसगढ़ के श्रमिकों की वापसी सुनिश्चित हुई है। दोनों बसें श्रमिकों को लेकर छत्तीसगढ़ के लिए रवाना हो चुकी है।

  • Website Designing