देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने ऑनलाइन बैंकिंग को पहले से अधिक सुरक्षित बनाने के लिए सर्विस को बेहतर किया है।

ग्राहकों को डिजिटल फ्रॉड से बचाने के लिए SBI ने YONO Lite App में बदलाव किया है। बैंक ने अपने SBI YONO LITE को पहले से ज्यादा सुरक्षित बनाने के लिए यह बदलाव किए हैं। आइए जानते हैं इन बदलावों के बारे में..

SBI के चीफ डिजीटल ऑफिसर आशुतोष कुमार सिंह ने कहा हमने सिम बाइंडिंग फीचर लॉन्च किया है। ये SBI के प्लेटफॉर्म Yono और Yono Lite के लिए लॉन्च किया गया है। इस नए फीचर के जरिए ग्राहकों को सुरक्षित ऑनलाइन बैंकिंग अनुभव देना है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर बताया कि अब SBI के साथ ऑनलाइन बैंकिंग पहले से ज्यादा भी सुरक्षित हो गया है। इसके लिए लेटेस्ट YONO Lite App डाउनलोड करना होगा।

SIM बाइंडिंग फीचर

इस फीचर के जरिए रजिस्टर्ड मोबाइल से सिर्फ एक डिवाइस में ही लॉगइन कर सकते हैं। इससे ऑनलाइन बैंकिंग की सर्विस पहले से सुरक्षित हो गई है। इसके लए ग्राहकों को ऐप अपडेट करना होगा। ग्राहकों को वन टाइम रजिस्ट्रेशन प्रोसेस की प्रक्रिया को भी पूरा करना होगा।

SBI YONO लाइट ऐप

प्ले स्टोर से SBI YONO Lite App ऐप को डाउनलोड करें और रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर को सिलेक्ट करें। आपकी स्क्रीन पर मैसेज आएगा। Proceed पर क्लिक करना होगा और फिर एक SMS आएगा जिसमें कोड होगा। वह कोड भरना होगा।

ऐसे करना होगा एक्टिवेट

उसके बाद स्क्रीन पर अपना नाम और पासवर्ड के बाद रजिस्टर करना होगा। टर्म और कंडीशन को एक्सेप्ट करने के बाद ओके पर क्लिक करें।

इसके बाद आपको एक एक्टिवेशन कोड जाएगा। यह एक्टिवेशन कोड 30 मिनट के लिए ही एक्टिवेट रहेगा। इस कोड को एप में लिखने के बाद एक्टिवेशन की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। अब आप YONO लाइट ऐप का उपयोग कर पाएंगे।

  • Website Designing