गुजरात के मुख्यमंत्री के पद से हटाए गए विजय रूपाणी की बेटी एक बेहद भावुक पोस्ट

भाजपा नेतृत्व के निर्देश पर रविवार को विजय रूपाणी ने गुजरात के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया और चार घंटे के भीतर ही उनकी इकलौती बेटी राधिका निमीत रूपाणी ने अपने फेसबुक पर एक बेहद भावुक पोस्ट डाला जो पूरे राज्य में वायरल हो रहा है।

भाजपा नेतृत्व के निर्देश पर रविवार को विजय रूपाणी ने गुजरात के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया और चार घंटे के भीतर ही उनकी इकलौती बेटी राधिका निमीत रूपाणी ने अपने फेसबुक पर एक बेहद भावुक पोस्ट डाला जो पूरे राज्य में वायरल हो रहा है।

पोस्ट को वायरल करने वाले रूपाणी के करीबी भाजपा नेता मिलन कोठारी ने बताया कि राधिका ही नहीं, सभी युवा आहत हैं क्योंकि मुख्यमंत्री को पद से असामयिक रूप से हटाने का कोई ठोस कारण नहीं बताया गया है। कोठारी ने इसे अपने जैन विजन साइट पर भी प्रसारित किया। कोठारी ने लिखा विजय रूपाणी को सत्ता से बेदखल किया गया लेकिन लोगों के दिल से वे कभी बाहर नहीं निकल सकते।

राधिका की भावनाओं को उनके पोस्ट में स्पष्ट रूप से परिलक्षित किया गया था क्योंकि उन्होंने कई घटनाओं को याद किया जिससे संकेत मिलता है कि विजयभाई कितने जमीन से जुड़े व्यक्ति थे। “आज भी मुझे याद है कि कच्छ भूकंप के दौरान, मेरे भाई ऋषभ को स्कूल के एक सदस्य के साथ घर भेज दिया और वह खुद प्रभावित लोगों की मदद के लिए राजकोट पहुंचे थे,” उन्होंने कहा। अपने भतीजे की शादी को दूसरी प्राथमिकता मानकर उन्होंने भूकंप के दूसरे दिन भचाऊ प्रभारी के रूप में जिम्मेदारी स्वीकार की। उन्होंने कहा, “वह मुझे और मेरे भाई को एक-एक करके भूकंप की वास्तविकता समझाने के लिए ले गए और हमें राहत कार्य में लोगों के साथ जोड़ा,” उसने कहा।

पोस्ट में उल्लेख किया गया हैः “बच्चों के रूप में, हमने कभी भी संडे रेस कोर्स या थिएटर का आनंद नहीं लिया। माँ और पिताजी हमें किन्हीं दो भाजपा कार्यकर्ताओं के घर ले जाते। यह उनका रिवाज था। स्वामीनारायण मंदिर पर आतंकवादी हमले के दौरान मोदी जी के परिसर में आने से पहले ही मेरे पिता सबसे पहले दर्शन करने आए थे। राधिका का कहने का सार यह था कि उनके पिता कितने मुस्तैदी से काम करते थे।

“आज भी मुझे याद है कि मैं राजकोट में सड़क पर अपने पिता के साथ स्कूटर पर जाती थी और अगर सड़क पर कहीं कोई दुर्घटना या झगड़ा होता तो मेरे पिता स्कूटर को सीधा रखकर भीड़ के बीच जाकर आवश्यक निर्देश देते। एक एम्बुलेंस को बुलाया जाता, ”उसने कहा, उसका स्वभाव आधुनिक नहीं है, यह उसका सहज स्वभाव है। हमेशा स्पष्ट सोच और लोगों की मदद करना।

कल उन्होंने एक समाचार शीर्षक पढ़ा दृ विजय भाई की मृदुभाषी छवि ने उनके खिलाफ काम किया। “मुझे उनसे एक सवाल पूछना है, क्या राजनेताओं में संवेदनशीलता और शालीनता नहीं होनी चाहिए? क्या यह एक आवश्यक गुण नहीं है जो हमें एक नेता में चाहिए? मृदुभाषी छवि एक ऐसा व्यक्तित्व है जिससे हर वर्ग के लोग आसानी से आ सकते हैं और मिल सकते हैं।

कोई भी राजनीतिक विशेषज्ञ यदि यह सोचता है कि विजय भाई का कार्यकाल समाप्त हो गया है, वह आरएसएस और भाजपा के सिद्धांतों को नहीं जानता है। उपद्रव या प्रतिरोध पैदा करने के बजाय, सत्ता के लालच के बिना आसानी से पद छोड़ना सबसे ज्यादा साहसी है।

सोशल मीडिया पर अपडेट्स के लिए Facebook (https://www.facebook.com/industrialpunch) एवं Twitter (https://twitter.com/IndustrialPunchपर Follow करें …

  • Website Designing