इधर ईडी की महाराष्‍ट्र के परिवहन मंत्री के यहां छापेमारी, उधर कर्नाटक कांग्रेस अध्‍यक्ष शिवकुमार के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल

प्रवर्तन निदेशालय ने धन शोधन के कथित मामले में कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डी के शिवकुमार और अन्य के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल कर दिया है।

प्रवर्तन निदेशालय की टीम आज महाराष्‍ट्र के परिवहन मंत्री अनिल परब के सात परिसरों में छापेमारी कर रही है। ये छापेमारी भूमि से जुडे सौदा मामले में की जा रही हैं। इससे पहले निदेशालय ने परब को समन जारी कर पूछताछ की थी।

निदेशालय ने परब के खिलाफ धन शोधन रोकथाम अधिनियम की विभिन्न आपराधिक धाराओं के तहत नया मामला दर्ज किया था। निदेशालय की टीम उनके बांद्रा स्थित निवास के साथ ही मरीन ड्राइव स्थित सरकारी आवास और रत्नागिरी तथा दापोली के आवासों पर एक साथ छापेमारी कर रही है।

प्रवर्तन निदेशालय ने धन शोधन के कथित मामले में कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डी के शिवकुमार और अन्य के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल कर दिया है।

धन शोधन निवारण अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत दिल्ली की एक अदालत में यह आरोपपत्र दाखिल किया गया है। यह मामला कथित कर चोरी और हवाला सौदे के लिए बेंगलुरु की एक अदालत में शिवकुमार और अन्य के खिलाफ दायर आयकर विभाग के आरोपपत्र पर आधारित है।

आयकर विभाग ने शिवकुमार और उनके सहयोगी एस के शर्मा पर तीन अन्य आरोपियों की मदद से हवाला के जरिए बडी राशि के लेन-देन का आरोप लगाया है।

2017 में आयकर छापेमारी में ढाई करोड रुपये की बेंगलुरु स्थित संपत्ति सहित कुल 10 करोड़ रुपये बरामद हुए थे। निदेशालय ने सितंबर 2018 में उनके खिलाफ धन शोधन का मामला दर्ज किया था।

निदेशालय ने डी के शिवकुमार को 2019 में इस मामले में गिरफ्तार भी किया था लेकिन बाद में जमानत पर रिहा कर दिया था।

सोशल मीडिया पर अपडेट्स के लिए Facebook (https://www.facebook.com/industrialpunch) एवं Twitter (https://twitter.com/IndustrialPunchपर Follow करें …

  • Website Designing