Audi Q2 SUV भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स समेत सब कुछ

लक्जरी कार निर्माता कंपनी Audi India ने लंबे इंतजार के बाद शुक्रवार को भारतीय बाजार में Audi Q2 SUV को लॉन्च कर दिया है। Audi Q2 SUV की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 34.99 लाख रुपये है। Audi Q2 भारतीय मार्केट में Audi की सबसे छोटी SUV है और यह ग्लोबल मार्केट में पहले से मौजूद है। जर्मन ब्रांड नवंबर के पहले सप्ताह तक कार की डिलीवरी शुरू कर देगा। यहां हम आपको इस SUV के फीचर्स और स्पेशिफिकेशन से लेकर डाइमेंशन आदि की जानकारी दे रहे हैं।

Audi ने पहले ही 5 साल के सर्विस पैकेज के साथ 2+3 साल की एक्सटेंडेड वारंटी (Extended Warranty) और 2+3 साल के रोड साइड असिस्टेंस (Roadside Assistance) के साथ आने वाले इंट्रोडक्टरी Peace of Mind लाभ की घोषणा की है। Q2 SUV इस साल भारत में कंपनी की ओर से पांचवीं लॉन्च होगी, क्योंकि यह प्रतिद्वंद्वी शिविरों, विशेष रूप से मर्सिडीज-बेंज में लॉन्च की हड़बड़ी से मेल खाती है।

Audi Q2 की पावर और स्पेशिफिकेशन की बात की जाए तो इसमें 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 190 PS की पावर और 320 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ट्रांसमिशन की बात की जाए तो 7-स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और क्वार्टो ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम स्टैंडर्ड तौर पर दिया गया है। स्पीड की बात की जाए तो कंपनी का दावा है कि Audi Q2 सिर्फ 6.5 सेकेंड 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है।

इसकी कीमत 34.99 लाख रूपए से लेकर 48.89 लाख रूपए (सभी कीमतें एक्स-शोरूम) तक है। इस suv को भारत में Standard, Premium, Premium Plus I, Premium Plus II और Technology के साथ 5 वेरिएंट में पेश किया गया है। Audi Q2 SUV भारत में कंपनी के लाइनअप की सबसे सस्ती suv है। कंपनी ने इस कार के लिए पहले ही बुकिंग शुरू कर दी थी, जिसे 2 लाख रूपए की टोकन राशि देकर बुक कराया जा सकता है। इस साल कंपनी की ओर से यह पांचवां नया लॉन्च है और इस नई कार की केवल 2,500 यूनिट ही भारत में बेची जा सकती है।

इसके अलावा अगर फीचर्स की बात की जाए तो Audi Q2 में Audi वर्चुअल कॉकपिट के साथ 12.3 इंच एमएमआई नेविगेशन, लैदर सीट्स, ड्यूल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, 8.3 इंच डिस्प्ले, सनरूफ, एंबिएंट लाइटिंग, एलईडी हैडलाइट और रिवर्स कैमरा दिया गया है। डाइमेंशन की बात की जाए तो Audi Q2 की लंबाई 4,191 mm, चौड़ाई 1,794 mm, ऊंचाई 1,508 mm और व्हीलबेस 2,601 mm है। भारतीय बाजार में Audi Q2 VW ग्रुप के MQB प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है।