बांग्लादेश : सुगंधा नदी में यात्री नौका में आग लगने से 39 लोगों की मौत

बांग्लादेश में झालकाठी सदर उपजिला के पास सुगंधा नदी में आज तड़के एक यात्री नौका में आग लगने से कम से कम 39 लोगों की मौत हो गई और 70 से अधिक घायल हो गए।

बांग्लादेश में झालकाठी सदर उपजिला के पास सुगंधा नदी में आज तड़के एक यात्री नौका में आग लगने से कम से कम 39 लोगों की मौत हो गई और 70 से अधिक घायल हो गए। पुलिस ने 39 शव मिलने की पुष्टि की है। मरने वालों की संख्या बढ़ने की संभावना है क्योंकि कई घायलों की हालत गंभीर है।

ढाका से बरगुना जा रही इस नौका में 300 से अधिक यात्री सवार थे। दमकल विभाग के अधिकारियों के अनुसार नौका के इंजन कक्ष में आग तड़के करीब तीन बजे लगी। कई यात्री जान बचाने के लिए नदी में कूद गये। सुबह साढ़े पांच बजे तक आग पर काबू पा लिया गया।

बंगलादेश सरकार ने दुर्घटना के कारणों की जांच के लिए सात सदस्‍यीय समिति का गठन किया है और तीन दिन के भीतर रिपोर्ट देने को कहा है। बंगलादेश अंतर्देशीय जल परिवहन प्राधिकरण ने भी घटना की जांच के लिए एक अलग से छह सदस्यीय समिति बनाई है। जहाजरानी मंत्री खालिद महमूद चौधरी स्थिति का जायजा लेने झालकाठी के लिए रवाना हो गए हैं।

सोशल मीडिया पर अपडेट्स के लिए Facebook (https://www.facebook.com/industrialpunch) एवं Twitter (https://twitter.com/IndustrialPunchपर Follow करें …

  • Website Designing