मरवाही उप चुनाव: अमित जोगी व ऋचा का नामांकन रद्द, अमित ने कहा- पूरी स्क्रिप्ट पहले से ही लिखी जा चुकी थी, पूरा चुनाव कराएंगे निरस्त

बिलासपुर। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के नेता अमित जोगी के बाद ऋचा जोगी का भी नामांकन निरस्त हो गया है। करीब दो घंटे चली दावा-आपत्ति पर सुनवाई के बाद रिटर्निंग आफिसर डोमन सिंह ने ऋचा जोगी का पर्चा रद्द करने का फैसला सुनाया। अपने फैसले में निर्वाचन पदाधिकारी डोमन सिंह ने कहा कि पर्चा विधि मान्य नहीं है, लिहाजा नामांकन को रद्द किया जाता है। इधर, अमित जोगी ने कहा कि जिला निर्वाचन अधिकारी एक कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर काम करे हैं। पूरी स्क्रिप्ट पहले से ही लिखी जा चुकी थी। श्री जोगी ने कहा कि उनके लिए सारे विकल्प खुले हैं। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ चर्चा कर निर्णय लेंगे की किसे समर्थन करना है। अमित जोगी ने यह भी कहा कि वे उच चुनाव का रद्द करवाएंगे। शनिवार को मरवाही विधानसभा क्षेत्र के उप चुनाव के लिए भरे गए नामांकन पत्रों की जांच हुई।

यहां बताना होगा कि कांग्रेस अजीत जोगी के निधन के बाद से ही कांग्रेस ने मरवाही सीट को कब्जे में करने के लिए जद्दोजहद शुरू कर दी थी। जाति प्रमाण पत्र के मामले में जोगी परिवार को घेरने की पूरी तैयारी भी कर ली गई थी। मरवाही सीट पर जोगी परिवार का दबदबा रहा है।