कोल इंडिया में 14 कार्यकारी निदेशक के पदों पर भर्ती की कवायद तेज, प्रबंधन ने मांगे आवेदन

कोल इंडिया ने बेहतर प्रबंधन के लिए अपनी कंपनी में खाली पदों को जल्द भरने की कवायद तेज कर दी है। इसके तहत कंपनी ने अपने यहां 14 कार्यकारी निदेशकों की नियुक्ति के लिए आवेदन मांगे हैं। इन पदों के लिए ई-8 ग्रेड के कोयला अधिकारी आवेदन कर सकते हैं। कार्यकारी निदेशक का ग्रेड ई-9 होगा। इनका वेतनमान डेढ़ से तीन लाख तय किया गया है।

गौरतलब है कि इसी वर्ष से निर्णय लिया गया था कि कोल इंडिया मुख्यालय में कार्यकारी निदेशक होंगे। ये अपनी अनुषंगी कंपनियों से सीधे जुड़े रहेंगे। साथ ही कंपनियों में फंसे मामलों का त्वरित निष्पादन करने की जिम्मेदारी भी इनकी होगी। इस संबंध में कोल इंडिया के महाप्रबंधक (कार्मिक नीति) नीला प्रसाद के हस्ताक्षर से पूर्व में जारी अधिसूचना के अनुसार ईडी का पद ई-9 स्तर का होगा।

ई-8 पद पर कार्यरत महाप्रबंधकों को कार्यकारी निदेशक के पद पर प्रोन्नति दी जाएगी। वैसे जीएम जिन्होंने कम-से-कम दो साल तक महाप्रबंधक के पद पर काम किया है, वे प्रोन्नति पाने के हकदार होंगे। इसके लिए कोल इंडिया चेयरमैन की अध्यक्षता में एक कमेटी गठित की गई है, जो प्रोन्नति पर निर्णय लेगी।

इन विभागों के लिए होगी ईडी की नियुक्ति

सेफ्टी एंड रेस्क्यू, आइआइसीएम, कारपोरेट अफेयर्स, इंटरनल आडिट, को-आर्डिनेशन, पर्सनल, एक्सप्लोरेशन, मटेरियल्स एंड कांट्रैक्ट्स, इंजीनियरिंग एंड इक्विपमेंट, मार्केटिंग एंड लाजिस्टिक्स, फाइनेंस, इन्वायरोनमेंट एंड सिक्योरिटी, मेडिकल सर्विसेज, कम्यूनिटी डेवलपमेंट आदि विभागों में नियुक्ति की जानी है।