क्रिकेट : बांग्लादेश ने रचा इतिहास, न्यूजीलैंड को उसी के घर में पहले टेस्ट मैच में आठ विकेट से रौंदा

बे ओवल में खेले जा रहे दो टेस्ट मैच की सीरीज में न्यूजीलैंड टीम के खिलाफ पहले टेस्ट के पांचवें दिन बांग्लादेश टीम ने आठ विकेट से मैच अपने नाम कर लिया और सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है।

बे ओवल में खेले जा रहे दो टेस्ट मैच की सीरीज में न्यूजीलैंड टीम के खिलाफ पहले टेस्ट के पांचवें दिन बांग्लादेश टीम ने आठ विकेट से मैच अपने नाम कर लिया और सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। कीवी टीम ने दूसरी पारी में 73.4 ओवर में कुल 169 रन बनाकर दस विकेट खो दिए और बांग्लादेश को 40 रन के जीत का लक्ष्य दिया। वहीं, बांग्लादेश टीम के गेंदबाज एबादत हुसैन ने बल्लेबाजों को परेशान करते हुए 21 ओवर में 46 रन देकर छह विकेट झटके।

आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने 16.5 ओवर में दो विकेट खोकर 42 रन बना लिए और मैच को आठ विकेट से अपने नाम कर लिया।

टेस्ट के चौथे दिन टीम न्यूजीलैंड ने 63 ओवर में पांच विकेट खोकर 147 रन बनाए थे। वहीं, बांग्लादेश टीम के गेंदबाज एबादत हुसैन ने 17 ओवर में 39 रन देकर चार विकेट लिए। बल्लेबाज विल यंग ने पारी में अर्धशतक लगाते हुए 172 गेंदों में 69 रन बनाए। यंग गेंदबाज हुसैन के ओवर में क्लीन बोल्ड हो गए।

सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम 14 रन बनाकर तस्किन अहमद की गेंद पर आउट हो गए। कॉनवे ने पहली पारी में शानदार शतक लगाते हुए 122 रन बनाए थे। वहीं, उन्होंने दूसरी पारी में 13 रन बनाए और हुसैन के ओवर में कैच थमा बैठे। हेनरी निकोलस और टॉम ब्लनडल ज्यादा देर क्रीज पर टिक नहीं सके और शून्य रन पर हुसैन के ओवर में आउट होकर वापस पवेलियन लौट गए। वहीं, रॉस टेलर (37) और रचिंद्र रविंद्र (6) रन पर क्रीज पर बने हुए थे।

लेकिन, पांचवे दिन के मैच में रॉस टेलर 40 रन बनाकर हुसैन की गेंद पर आउट हो गए। रचिंद्र रविंद्र 16 पर अहमद के ओवर में आउट हुए। वहीं, जैमिनशन और साउदी शून्य पर आउट होकर पवेलियन वापस लौट गए। आखिरी बल्लेबाज बोल्ट 16 रन बनाकर हसन के ओवर में आउट हो गए।

वहीं, तीसरे दिन के मैच समाप्त होने तक बांग्लादेश की टीम छह विकेट खोकर 401 रन पर थी। चौथे दिन पारी में टीम ने 57 रन और जोड़े जिसमें टीम ने अपनी पहली पारी में दस विकेट खोकर 458 रन बनाए। टीम के बल्लेबाजों ने पारी की शानदार शुरूआत की। सलामी बल्लेबाज शहदमान इसलाम (22), दूसरे नंबर के बल्लेबाज जॉय ने 228 गेंदों में 78 रन ठोके। शांटो ने 109 गेंदों में 64 रन बनाए, मोमिनुल (88), लिटन दास (86), यासिर अली ने 26 और महेदी हसन ने 99 गेंदों में 47 रन की शानदार पारी खेली। सभी टीम के बल्लबाजों के प्रदर्शन से टीम ने एक विशाल स्कोर खड़ा किया। न्यूजीलैंड ने पहली पारी में दस विकेट खोकर 328 रन बनाए थे।

सोशल मीडिया पर अपडेट्स के लिए Facebook (https://www.facebook.com/industrialpunch) एवं Twitter (https://twitter.com/IndustrialPunchपर Follow करें …