Maruti Suzuki Grand Vitara
Maruti Suzuki Grand Vitara

कार बनाने वाली भारत की सबसे बड़ी कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया की नई कार Grand Vitara को लेकर ग्राहकों में काफी दिलचस्पी देखने को मिल रही है. इस मिड- साइज़ SUV ने इस साल जुलाई में भारत में ग्लोबल डेब्यू किया था. इसकी प्री- बुकिंग 11 जुलाई से शुरू हो गई है और आधिकारिक लॉन्च से पहले ही इसकी 53,000 से अधिक बुकिंग हो चुकी है. नई 2022 मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा की कीमतों की घोषणा इस महीने के अंत में होने की उम्मीद है. आइए जानते हैं कि इसमें ऐसा क्या खास है.

कंपनी के अनुसार, ग्रैंड विटारा के लिए अब तक प्राप्त कुल 53,000 बुकिंग में से लगभग 22,000 खरीदारों ने एसयूवी की स्ट्रांग हाइब्रिड वेरिएंट का विकल्प चुना है, जो कि इसकी लोकप्रियता को दिखाता है. मारुति सुजुकी के पोर्टफोलियो में ग्रैंड विटारा फ्लैगशिप एसयूवी होगी. टोयोटा अर्बन Cruiser Hyryder के साथ अपने प्लेटफॉर्म और पावरट्रेन को साझा करते हुए, ग्रैंड विटारा को दो इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा. इसमें ई- सीवीटी के साथ स्ट्रांग हाइब्रिड टेक वाला नया 1.5- लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा दूसरी मिल 1.5- लीटर माइल्ड- हाइब्रिड पेट्रोल मोटर होगी जो XL6 और Ertiga को भी पावर देती है.

यह इंजन 5- स्पीड एमटी ओर 6- स्पीड एटी के साथ आएगा. इसके मैनुअल वेरिएंट में ऑप्शनल AWD भी मिलेगा. इसमें 27.97 किमी / लीटर तक के ARAI माइलेज का दावा किया गया है, जिसके साथ ग्रैंड विटारा भारत की सबसे अधिक फ्यूल एफिशिएंट एसयूवी है. मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा की कीमतों की घोषणा इस महीने के अंत में की जाएगी और इसकी एक्स- शोरूम कीमत 9.50 लाख रुपये से 18 लाख रुपये होने की उम्मीद है.

सोशल मीडिया पर अपडेट्स के लिए Facebook (https://www.facebook.com/industrialpunch) एवं Twitter (https://twitter.com/IndustrialPunchपर Follow करें …