बचपन में सलमान खान को फेंक दिया गया था कुएं में, बॉलीवुड के दबंग कल मनाएंगे अपना जन्मदिन

मुंबई। बॉलीवुड के ‘दबंग’ सलमान खान इस बार अपना 55वां जन्मदिन मनाएंगे। रविवार को सलमान खान का बर्थडे है और उन्होंने अपने फैंस से एक खास अपील की है। इंडस्ट्री के ‘भाईजान’ ने अपने चाहने वालों को उनके घर के बाहर इकट्ठा होने से मना किया है। सलमान ने कोरोना वायरस के चलते लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखकर यह अपील की है।

सलमान का जन्म 27 दिसंबर को मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में हुआ था। सलमान की जिंदगी काफी उतार-चढ़ाव भरी रही है। वह फिल्मों में जितना सफल रहे हैं, उनकी पर्सनल लाइफ उतनी ही विवादित रही है।

  • सलमान का पूरा नाम अब्दुल राशिद सलीम सलमान खान है। उनके पिता के नाम से ही उनके नाम में सलीम जुड़ा है।
  • सलमान को तैराकी का बहुत शौक है । वह अपने स्कूली दिनों में स्वीमिंग चैंपियन भी रह चुके हैं।
  • सलमान खान ने अभिनय की ट्रेनिंग डेजी ईरानी के इंस्टीट्यूट से ली थी जहां उनके साथ उनके दोस्त साजिद खान और चंकी पांडे भी थे।
  • 2004 में यूएसए की पीपल मैगजीन में सलमान को बेस्ट लुकिंग मैन इन द वर्ल्ड की लिस्ट में सातवां और भारत में पहला स्थान मिला।
  • सलमान मुंबई की सड़कों पर साइकिल चलाते हुए दिख जाते हैं। साइक्लिंग को वह अच्छी सेहत के लिए जरूरी मानते हैं।

सलमान से जुड़ा एक किस्सा और भी बहुत मशहूर है। सलमान खान को पानी से काफी डर लगता था। एक बार उनकी बड़ी अम्मी ने उनका डर भगाने के लिए उन्हें कुएं में फेंक दिया था। उन्होंने ऐसा इसलिए किया क्योंकि वह सलमान के मन से पानी का डर दूर करना चाहती थीं। इस घटना के बाद सलमान के मन से पानी का डर ऐसा दूर हुआ कि वह तैरने में मास्टर हो गए। वह स्वीमिंग चैंपियन भी रह चुके हैं।