एचएमएस ने जेबीसीसीआई की तीसरी मीटिंग इस माह आयोजित करने उठाई मांग

कोयला कामगारों का वेतन समझौता तय करने वाली गठित ज्वाइंट बाइपराइट कमेटी ऑफ कोल इंडस्ट्रीज (जेबीसीसीआई) की तृतीय बैठक इस माह आयोजित किए जाने की मांग उठने लगी है।

Shivkumar Yadav, file photo

नई दिल्ली, 13 जनवरी। कोयला कामगारों का वेतन समझौता तय करने वाली गठित ज्वाइंट बाइपराइट कमेटी ऑफ कोल इंडस्ट्रीज (जेबीसीसीआई) की तृतीय बैठक इस माह आयोजित किए जाने की मांग उठने लगी है।

गुरुवार को एचएमएस नेता एवं जेबीसीसीआई सदस्य शिवकुमार यादव ने इसको लेकर सीआईएल चेयरमैन प्रमोद अग्रवाल को पत्र लिखा है।

एचएमएस नेता शिवकुमार यादव ने पत्र में कहा है कि द्वितीय बैठक के दौरान सर्वसम्मति से यह तय हुआ था कि की जेबीसीसीआई की तृतीय बैठक 15 जनवरी के आसपास की जाएगी। तृतीय बैठक को लेकर अभी तक कोल इंडिया प्रबंधन ने कोई पहल नहीं की है।

श्री यादव ने जनवरी में तृतीय बैठक आयोजित करने और इसकी अवधि दो दिवसीय किए जाने की मांग रखी है।

यहां बताना होगा कि कोयला कामगारों का वेतन समझौता के लिए गठित जेबीसीसीआई- की पहली बैठक 17 जुलाई को हुई थी, लेकिन इस बैठक में वेतन समझौते को लेकर किसी प्रकार की कोई चर्चा नहीं हो सकी थी।

15 नवम्बर हो आयोजित हुई द्वितीय बैठक में भी वेतन समझौते को लेकर सार्थक चर्चा की शुरुआत नहीं हो सकी थी। इसी बैठक में जनवरी में तृतीय मीटिंग प्रस्तावित की गई थी।

इधर, कहा जा रहा है कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण इस माह जेबीसीसीआई की बैठक को टाला जा सकता है।

सोशल मीडिया पर अपडेट्स के लिए Facebook (https://www.facebook.com/industrialpunch) एवं Twitter (https://twitter.com/IndustrialPunchपर Follow करें …