कोविड से निपटने की तैयारियों पर बालको ने व्यवसाय के साझेदारों के साथ आयोजित की वर्चुअल मीटिंग

कोरबा (IP News).  भारत एल्यूमिनियम कंपनी लिमिटेड (बालको) ने व्यवसाय के साझेदारों के साथ एक वर्चुअल टाउनहॉल का आयोजन किया। टाउनहॉल का उद्देश्य बालको में कार्यरत विभिन्न ठेका कंपनियों को कोविड से बचाव और उसके नियंत्रण की दिशा में बालको की तैयारियों से अवगत कराना था। बालको से जुड़ी लगभग 100 कंपनियों के प्रतिनिधियों ने कार्यक्रम में भागीदारी की। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बालको के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं निदेशक  अभिजीत पति ने अपने उद्बोधन में व्यवसाय के साझेदारों को कोरोना के प्रति जागरूकता और उससे बचाव के लिए बालको की रणनीतियों से परिचित कराया। बालको प्रबंधन ने बालकोनगर में 100 बिस्तरों के कोविड केयर अस्पताल की स्थापना की है। 45 वर्ष से अधिक आयु के लगभग 5000 नागरिकों का बालको अस्पताल में कोविड टीकाकरण किया गया है।

श्री पति ने अपने प्रेरणादायी संदेश में कहा कि व्यवसाय के साझेदार बालको परिवार के अभिन्न अंग हैं। श्री पति ने कहा कि महामारी पर नियंत्रण और उससे बचाव के लिए बालको में कार्यरत विभिन्न ठेका कंपनियों का सहयोग महत्वपूर्ण है। हम अपने अनुशासन, साहस, दृढ़ विश्वास और संकल्प शक्ति से कोरोना को हराएंगे। उन्होंने प्रतिभागियों को यह विश्वास दिलाया कि आपदा की स्थिति में बालको प्रबंधन उनके साथ है और हरसंभव मदद के लिए तत्पर है। बालको अस्पताल के चिकित्सक और चिकित्साकर्मी बालको परिवार के सदस्यों को उत्कृष्ट स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया करा रहे हैं। श्री पति ने सभी को टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि आज के चुनौतीपूर्ण समय में जीवन की रक्षा सर्वोपरि है। व्यवसाय के अनुकूल वातावरण, उत्कृष्ट मानव संसाधन, सकारात्मक सोच और व्यवसाय के साझेदारों की मदद से बालको उत्तरोत्तर प्रगति की ओर अग्रसर होगा। श्री पति ने कार्यक्रम के प्रतिभागियों को उत्तम स्वास्थ्य और उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दीं।

मेसर्स पावर मेक के निदेशक जनार्दन कर ने महामारी को हराने की दिशा में बालको की रणनीति और सभी को स्वास्थ्य और सुरक्षा के समान अवसर उपलब्ध कराने की दिशा में किए जा रहे प्रयासों के लिए साधुवाद दिया। उन्होंने कहा कि बालको के कोविड सुरक्षा टास्कफोर्स के सहयोग की दिशा में वह और उनकी टीम कोविड दिशानिर्देशों के पालन और टीकाकरण के प्रति कटिबद्ध हैं। कार्यक्रम में शामिल व्यवसाय के अन्य साझेदारों ने कोविड-19 से बचाव और उस पर नियंत्रण की दिशा में बालको की तैयारियों की दिल खोलकर प्रशंसा की। प्रतिभागियों ने कहा कि वे अपने कर्मचारियों को निश्चित ही टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करेंगे।

एक अन्य वर्चुअल मीटिंग में श्री पति ने बालको कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि कोविड से बचाव और उसके प्रति जागरूकता के लिए बालको ने कोई कसर नहीं छोड़ी है। उन्होंने बालको अधिकारियों का आह्वान किया कि वे अपनी टीमों को बालको की तैयारियों के प्रति आश्वत करें। श्री पति ने कहा कि कोविड प्रोटोकॉल और अनुशासन का पालन करते हुए हम अपनी और अपने परिवारजनों की सुरक्षा सुनिश्चित करें। कोविड का टीकाकरण कराएं।

बालको ने कोविड-19 से संक्रमित होने वाले बालको कर्मचारियों, उनके परिवारजनों और व्यवसाय के साझेदारों की देखभाल की उत्कृष्ट व्यवस्था की है। प्रत्येक पॉजिटिव मरीज को बालको अस्पताल की ओर से एक चिकित्सक की उपलब्धता सुनिश्चित की जाती है। चिकित्सक कोरोना के मरीज को प्रतिदिन फोन के जरिए दवाइयां लेने, स्वास्थ्य पर नजर रखने और स्वस्थ्य जीवन शैली संबंधी जानकारियां प्रदान करते हैं। अस्पताल में मरीजों के जमाव को रोकने और सोशल डिस्टेंसिंग के पालन की दिशा में बालको कर्मचारियों और सेवानिवृत्त बालकोकर्मियों के लिए रूटीन
दवाइयों की घर पहंुच सेवा देने की व्यवस्था की गई है।

सोशल मीडिया पर अपडेट्स के लिए Facebook (https://www.facebook.com/industrialpunch) एवं Twitter (https://twitter.com/IndustrialPunchपर Follow करें …