UPPCL Recruitment 2022 : उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (Uttar Pradesh Power Corporation Limited) ने तकनीशियन इलेक्ट्रिकल के पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 27 सितंबर से शुरू होगी और 19 अक्टूबर, 2022 तक चलेगी। अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट upenergy.in के जरिए निर्धारित तिथि से आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए ऑनलाइन ही आवेदन करना होगा।

रिक्त पदों की संख्या

तकनीशियन इलेक्ट्रिकल – 826

शैक्षणिक योग्यता

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10 वीं पास होना चाहिए। साथ ही अभ्यर्थी के पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई की भी डिग्री होनी चाहिए।

आयु सीमा

आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आवेदक के उम्र की गणना । जनवरी 2022 से की जाएगी। आरक्षित वर्ग के आवेदकों को आधिकतम उम्र सीमा में छूट भी दी गई है।

आवेदन शुल्क

एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थी को 826 रुपए और अन्य वर्ग के अभ्यर्थी को 180 रुपए आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।

चयन प्रक्रिया

तकनीशियन इलेक्ट्रिकल के पदों पर आवेदकों का चयन लिखित परीक्षा के जरिए किया जाएगा। परीक्षा सीबीटी मोड में होगी और समय 3 घंटे का होगा। अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी परीक्षा पाठ्यक्रम को चेक कर सकते हैं। परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा।

अधिकारी जानकारी के लिए पीडीएफ फाइल पर क्लिक करें : UPPCL Recruitment 2022

सोशल मीडिया पर अपडेट्स के लिए Facebook (https://www.facebook.com/industrialpunch) एवं Twitter (https://twitter.com/IndustrialPunchपर Follow करें …