उप चुनाव : “जय” ने मरवाही “विजय” के लिए भाजपा को दिया झटका, बीजेपी के दो पूर्व प्रत्याशी अर्चना व ध्यान को कांग्रेस में दिलाई एंट्री

कोरबा (IP News). छत्तीसगढ़ के मरवाही विधानसभा के उप चुनाव की जंग तेज हो गई है। 16 अक्टूबर नामांकन दाखिले की अंतिम तारीख है। इधर, कांग्रेस पूरी ताकत के साथ मैदान पर उतर चुकी है। प्रदेश के राजस्व एवं गौरेला पेंड्रा मरवाही के प्रभारी मंत्री जयसिंह अग्रवाल के हाथों में यहां की कमान है। इधर, गुरुवार को श्री अग्रवाल ने भाजपा को बड़ा झटका दिया। 2018 के चुनाव में मरवाही से भाजपा की प्रत्याशी रही अर्चना पोर्ते एवं 2008 में पार्टी की टिकट से चुनाव लड़ने वाले ध्यान सिंह पोर्ते ने कांग्रेस का दामन थामा। पूर्व जिला पंचायत सदस्य शंकर कंवर ने भी कांग्रेस प्रवेश किया।

यहां बताना होगा कि अर्चना क्षेत्र के दिग्गज नेता रहे स्वर्गीय भंवर सिंह पोर्ते की बेटी हैं। अर्चना को कांग्रेस में जाना भाजपा के लिए राजनीति तौर पर एक बड़ी चोट है। यहां से कांग्रेस ने डात्र केके ध्रुव को मैदान पर उतारा है। भाजपा से डा. गंभीर चुनाव लड़ रहे हैं। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ से अमित जोगी चुनाव मैदान पर उतर रहे हैं।