डा. रेणु जोगी ने संभाला जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद, पहले भाषण में कांग्रेस छोड़ने की कसक और लगाव भी उभरा

कोरबा (IP News). बुधवार को आयोजित हुई जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जेसीसी की बैठक में नए राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव किया गया। इस पद के लिए प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने डा. रेणु जोगी के नाम का प्रस्ताव रखा, जिस मुहर लगा दी गई। पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चयनित होने के बाद पहले संबोधन में रेणु जोगी ने कहा कि वे इस पद के योग्य नहीं हैं, लेकिन सभी की भावनाओं का सम्मान करते हुए पद को स्वीकार कर रही हैं। उन्होंने कहा कि अजीत जोगी जी के सपनों को साकार करने का प्रयास सभी को मिलकर करना है।

डा. रेणु जोगी के संबोधन में कांग्रेस छोड़ने की कसक और लगाव भी उभरा। श्रीमती जोगी ने कांग्रेस का नाम लिए बगैर कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष तैयार थे कि हम एक हो जाएं, लेकिन न जाने कहां से रूकावट आई। अहंकारवश हमें कांग्रेस से दूर रखा गया। डा. रेणु जोगी ने पीड़ा व्यक्त करते हुए कहा कि मुझे विधायक दल की बैठकों का निमंत्रण आना भी बंद हो गया था। कई मौकों पर अपमानित होना पड़ा। उन्होंने कहा कहा कि हमारे संस्कार में कांग्रेस की विचारधारा है। कई परिस्थितियों के कारण कठोर निर्णय लेने पड़ते हैं।