IPL 2020: शारजाह में आया ‘मिस्टर 360’ का तूफान, कोहली के साथ बनाया स्पेशल रिकॉर्ड

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सोमवार को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में एबी डिविलियर्स की नाबाद 73 रन की अर्धशतकीय पारी की मदद से इंडियन प्रीमियर लीग मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ दो विकेट पर 194 रन बनाए। आरोन फिंच ने 47 और कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 33 रन का योगदान दिया। डिविलियर्स ने अपनी शानदार पारी से साबित कर दिया कि उन्हें क्यों ‘मिस्टर 360’  कहा जाता है। अपनी इस पारी में एबी ने पांच चौके और छह लंबे छक्के लगाए। उन्होंने तीसरे विकेट के लिए विराट के साथ तेज शतकीय साझेदारी निभाई। इस दौरान उनकी और विराट की जोड़ी ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

कोलकाता के खिलाफ 49 गेंदों पर 100 रन की साझेदारी के साथ विराट कोहली और एबी डिविलियर्स ने आईपीएल इतिहास में 3000 रनों की पार्टनरशिप करने का बड़ा रिकॉर्ड बनाया है।

एबी ने कोलकाता के खिलाफ मात्र 23 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया। वो इसके अलावा आईपीएल 2020 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 23 गेंद पर और हैदराबाद के खिलाफ 29 गेंद पर अर्धशतक जमाने में सफल रहे थे। विराट कोहली ने इस मैच में काफी धीमी बल्लेबाजी की और ज्यादातर डिविलियर्स को ही खेलने का मौका दिया। विराट ने अपनी पारी में बस एक चौका लगाया।

केकेआर के गेंदबाज कमलेश नागरकोटी (चार ओवर में 36 रन) ने तीन ओवर में केवल 17 रन दिए थे लेकिन उनके चौथे और टीम के 16वें ओवर में डिविलियर्स ने लगातार गेंदों को दो लंबे छक्कों के लिए भेजने के बाद एक चौका जड़ा जिससे इस ओवर में 18 रन जुड़े। डिविलियर्स की आक्रामकता की शुरूआत यहीं से हुई। अब 16वें ओवर तक आरसीबी का स्कोर दो विकेट पर 129 रन था। डिविलियर्स ने पैट कमिंस के अगले ओवर में दो छक्के और एक चौके से 19 रन बटोरे।