भारत में मिल सकता है कार में उड़ने का मजा, गुजरात में बनेगी फ्लाइंग कार

अब भारत में भी आपको फ्लाइंग कार का मजा मिल सकता है। नीदरलैंड की Pal-V (पर्सनल एयर लैंड व्हीकल) जल्द ही गुजरात में अपना प्लांट लगाएगी। शहरों में ट्रैफिक में फंसने पर अक्सर आप कहते हैं कि काश कोई फ्लाइंग कार होती और हम उड़कर निकल जाते। मगर ये ख्याल अब जल्द ही सच साबित हो सकता है। नीदरलैंड की फ्लाइंग कार बनाने वाली कंपनी Pal-V गुजरात में प्लांट लगाने जा रही है। ये गाड़ी आपको ट्राफिक में कार की फीलिंग देगी और ट्राफिक से निकल कर सीधे उड़ान भरना हो तो आपको केवल 30 बाय 30 फीट की खुली जगह चाहिए होगी। इस कार की कीमत होगी 3.5 से 4 करोड़ रुपए।

न्यूज़ एजेंसी PTI की खबर के मुताबिक, PAL-V के वाइस प्रेसिडेंट कार्लो मासबोमिले और गुजरात के प्रधान सचिव एमके दास के बीच एक एमओयू भी साइन हो चुके हैं। कंपनी के आधिकारिक बयान के मुताबिक राज्य सरकार PAL-V को प्लांट सेटअप करने के लिए हर तरह की मंजूरी मिलने में मदद कर रही है।  PAL-V के इंटरनेशनल बिजनेस वाइस प्रेसिडेंट कार्लो मासबोमिले ने बताया कि चलती कार 3 मिनट में दौडते हुए उड़ती कार में तब्‍दील हो जाएगी, जब ये लैंड करेगी तब उसका एक इंजन काम करेगा जिससे गति सीमा 160 किमी प्रति घंटे की रहेगी।

दरअसल Pal-V भारत में ऑटो या एविएशन से जुड़ी बड़ी कम्पनियों के साथ पार्टनरशिप करना चाहती है और गुजरात में करीब 10 हजार करोड़ रुपए का निवेश कर अपना प्लांट लगाना चाहती है। समय सीमा देना तो अभी मुश्किल है लेकिन भविष्य में भारत की सड़कों पर फ्लाइंग कार एक हकीकत होगी।