फ्रांस और इंग्लैंड ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए कड़े प्रतिबंध लगाये

फ्रांस की राजधानी पेरिस और इंग्लैंड की राजधानी लंदन में कोरोना वायरस से निपटने के लिए कई कड़े प्रतिबंध लगा दिये गये हैं। पेरिस में रात का कर्फ्यू लगा दिया गया है जबकि लंदन में परिवारों को आपस में मिलने पर प्रतिबंध लगाया गया है। इन प्रतिबंधों की ऐसे समय में घोषणा की गई है जब यूरोप के देशों ने कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बाद प्रतिबंधों को कड़ा कर दिया है।

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ने घोषणा की है कि राजधानी पेरिस सहित एक्समार्सिले, ग्रेनोबल, मॉन्टपेलियर, ताउलाउज, सेन्टइटेने, लिली, राउन और लियोन शहरों में आज से रात नौ बजे से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा। इस बीच, फ्रांस में कल 30 हजार 621 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई जो एक दिन पहले संक्रमित लोगों की संख्या से अधिक है।

ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक ने घोषणा की है कि लंदन, इसेक्स, यॉर्क और अन्य क्षेत्रों में लाखों लोगों को शनिवार से कोविड नियंत्रण के लिए कड़े उपायों का सामना करना होगा। इसके तहत परिवारों को आपस में मिलने पर रोक रहेगी तथा पब और रेस्त्रां बंद रहेंगे। इंग्लैंड की आधे से अधिक जनसंख्या अब कड़े प्रतिबंधों में रहेगी।