गजब! 87 घंटे से कम समय में 7 महाद्वीपों का लगा लिया चक्कर, यूएई की महिला ने पोस्ट की तस्वीरें

नई दिल्ली: संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की एक महिला ने रिकॉर्ड समय में दुनिया भर में यात्रा की है। डॉक्टर खावला अलरोमाथी ने सभी सातों महाद्वीपों की यात्रा करने का सबसे तेज़ समय यानी सिर्फ 3 दिन 14 घंटे 46 मिनट 48 सेकंड में बनाने का विश्व रिकॉर्ड बनाया है।

खावला ने अपनी यात्रा के दौरान 208 देशों और आश्रित प्रदेशों का दौरा किया। कोरोनावायरस से संबंधित यात्रा प्रतिबंध लागू होने से कुछ समय पहले 13 फरवरी, 2020 को सिडनी, ऑस्ट्रेलिया में उनकी यात्रा समाप्त हुई।

खावला ने कहा कि संयुक्त अरब अमीरात लगभग 200 विभिन्न देशों का घर है, मैं उनके देशों का दौरा करना चाहती थी और उनकी संस्कृतियों और परंपराओं के बारे में जानना चाहती थी। खावला के लिए यह सफर आसान नहीं था और उसने कई बार छोड़ने के बारे में सोचा।

खावला ने बताया कि यह यह एक कठिन यात्रा थी, इस प्रयास में विशेष रूप से हवाई अड्डों के साथ-साथ निरंतर विमान की सवारी करने के लिए बहुत धैर्य की जरूरत थी। मैं ईमानदार रही और यह भी सच था कि मैं घर वापस आना चाहती थी। लेकिन मैं अंतिम लक्ष्य की प्रतीक्षा कर रहा थी। मेरे परिवार और दोस्तों ने मुझे प्रेरित किया, हौसला बढ़ाया। इसका बहुत बड़ा श्रेय मैं उन्हें देती हूं।

खावला ने कहा कि यूएई एक ऐसा देश है जो असाधारण रिकॉर्ड तोड़ने वाली उपलब्धियों के लिए जाना जाता है, चाहे वह दुनिया की सबसे ऊंची इमारत हो या सबसे बड़ी हाई-डेफिनिशन वीडियो दीवार और यहां तक ​​कि सबसे तेज पुलिस कार सेवा। मैं दुनिया को दिखाना चाहती थी। ऐसा करने के बाद मैं यकीनन बेहद खुश हूं जिसे मैं शब्दों में व्यक्त नहीं कर सकती। यह खुशी तब और बढ़ जाती है जब आपको पता चलता है आपका कारनामा गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज हो चुका है।