भिलाई (IP News). सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र के सीईओ सभागार में इस्पात नगरी का गौरव बनी सिमी करन के सम्मान में एक गरिमामय कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस समारोह में भिलाई इस्पात संयंत्र के कार्यपालक निदेशक (माइंस) मानस विश्वास, निदेशक प्रभारी (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं) डॉ एस के इस्सर, कार्यपालक निदेशक (सामग्री प्रबंधन) राकेश, कार्यपालक निदेशक (परियोजना) ए के भट्टा, कार्यपालक निदेशक (कार्मिक एवं प्रशासन) एस के दुबे, मुख्य महाप्रबंधक प्रभारी (सर्विसेस ) एवं एक्टिंग ईडी (वर्क्स) एस एन आबिदी, मुख्य महाप्रबंधक प्रभारी(वित्त एवं लेखा) सुरेश रंगानी एवं मुख्य महाप्रबंधक (वित्त एवं लेखा) बी एन अग्रवाल विशेष रूप से उपस्थित हुए। इस समारोह में सिमी करन सहित उनके पिता डी.एन. करन, महाप्रबंधक (वित्त एवं लेखा) तथा डीपीएस,दुर्ग में शिक्षिका माता श्रीमती सुजाता करन मौजूद थीं। इसके अतिरिक्त सीईओ सेक्रेटेरिएट के महाप्रबंधक रविशंकर, उप महाप्रबंधक श्रीकांत रामाराजू, सहायक महाप्रबंधक सुशांत विश्वास सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे। समारोह का संचालन, सीईओ का संदेश वाचन तथा आभार प्रदर्शन जनसंपर्क विभाग के वरिष्ठ प्रबंधक सत्यवान नायक ने किया।

सम्मान समारोह में सर्वप्रथम सेल के निदेशक (प्रोजेक्ट व बिजनेस प्लानिंग) एवं संयंत्र के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अनिर्बान दासगुप्ता की ओर से भेजे गए शुभकामना संदेश का वाचन किया गया। श्री दासगुप्ता ने अपने बधाई संदेश में कहा कि सिमी के इस उत्कृष्ट उपलब्धि के लिए मैं हार्दिक बधाई देता हूं। सिमी ने अपनी इस सफलता से आज अपने पालक के साथ-साथ संपूर्ण भिलाई बिरादरी को गौरवान्वित किया है। उन्हें इसके माध्यम से देश सेवा का अवसर मिलेगा। मैं सिमी के उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं।

ईडी (माइन्स) मानस विश्वास ने सिमी को बधाई देते हुए अपने उद्बोधन में कहा कि सिमी की सफलता, सेल के लिए गौरव की बात है। सेल सिर्फ स्टील नहीं बनाता बल्कि सेल एक ऐसा वातावरण देता है जहां आप अपने सपने को पंख लगा सकते हैं और इस सत्य को सिमी ने सिद्ध कर दिखाया। सिमी और उनके माता-पिता को भिलाई की इस्पात बिरादरी की ओर से ढेर सारी शुभकामनाएं।

डॉक्टर एस के इस्सर ने सिमी के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि सिमी आज युवाओं के लिए प्रेरणा स्रोत बन गई। उसे पॉजिटिव वर्क करने का बेहतरीन मौका मिला है और हम सब उसके उत्कृष्ट कैरियर की कामना करते हैं। ईडी(एम एम) श्री राकेश ने कहा कि सिमी ने भिलाई का नाम रोशन किया है। हम सब उसके उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं। इसी क्रम में ईडी (प्रोजेक्ट) ए के भट्टा ने बधाई देते हुए कहा कि सिमी की यह उपलब्धि उसके हार्ड वर्क का सुपरिणाम है। आप जीवन में और आगे बढ़ें, हमारी शुभकामनाएं आपके साथ है।

अपने शुभकामना संदेश में ईडी (पी एंड ए) एस के दुबे ने कहा की सिमी ने महिला सशक्तिकरण की एक मिसाल कायम की है जो दूसरों को भी आगे बढ़ने की निरंतर प्रेरणा देता रहेगा। उनके माता-पिता और सिमी को हार्दिक बधाई।

एक्टिंग ईडी (वर्क्स) एस एन आबिदी ने बधाई देते हुए कहा कि आप निरंतर तरक्की करें,नई ऊंचाइयों को स्पर्श करें, हमारी शुभकामनाएं आपके साथ हैं। सीजीएम इंचार्ज (एफ एंड ए) श्री सुरेश रंगानी ने शुभकामना देते हुए कहा कि सिमी को राष्ट्र व समाज सेवा का बेहतरीन मौका मिला है और मुझे पूरा विश्वास है की यहां भी वह कुछ बेहतरीन कर दिखायेंगी। सिमी को बेहतरीन करने की आदत लग चुकी है। हम सबकी बेस्ट विशेस आपके साथ है।

इस कड़ी में सीजीएम (एफ एंड ए)  बी एन अग्रवाल ने कहा कि भिलाई की बेटी सिमी ने,देश की सबसे युवा आईएएस बन कर भिलाई का मान बढ़ाया है। हार्दिक बधाई। इस समारोह को उनके पिता श्री डी एन करन एवं माता श्रीमती सुजाता करन ने भी संबोधित किया। सिमी ने अपनी इस सफलता के अनुभवों को साझा करते हुए कहा कि उनकी सफलता का श्रेय उनके माता-पिता और भिलाई बिरादरी को जाता है ।

उपस्थित अतिथियों ने सिमी को स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया। उल्लेखनीय है कि संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित सिविल सर्विस परीक्षा-2019 में छत्तीसगढ़ भिलाई की रहने वाली सिमी करन ने अपने पहले प्रयास में ही 31वीं रैंक हासिल कर आईएएस अफसर बनने की योग्यता हासिल की और भिलाई और प्रदेश का मान बढ़ाया है।

  • Website Designing