कोरबा (आईपी न्यूज़)। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पहल पर अन्य राज्यों में फंसे छत्तीसगढ़ के श्रमिकों को वापस लाया जा रहा है साथ ही छत्तीसगढ़ में फंसे अन्य राज्यों के श्रमिकों को उनके गृह राज्यों में भेजा जा रहा है। राज्य सरकार के इन प्रयासों से लाॅकडाउन में फंसे श्रमिकों को बड़ी राहत मिल रही है।

इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ राज्य में फंसे उत्तरप्रदेश के श्रमिकों एवं व्यक्तियों को उनके गृह राज्य ले जाने के लिए 5 जून को रायपुर रेलवे स्टेशन से एक स्पेशल ट्रेन बस्ती उत्तरप्रदेश के लिए रवाना होगी। यह ट्रेन उत्तरप्रदेश राज्य में फंसे छत्तीसगढ़ के श्रमिकों को लेकर वापस लौटेगी।

कोरबा से उत्तरप्रदेश जाने के इच्छुक लोग नियंत्रण कक्ष के फोन नंबर 07759-224608 या मोबाइल नंबर 93400-64533 पर फोन कर जानकारी ले सकते हैं और अपना नाम, पता आदि लिखवा सकते हैं। अभी तक उत्तरप्रदेश जाने के लिए कोरबा जिले से लगभग एक सौ लोगों ने अपनी सहमति एवं अन्य जानकारियां प्रशासन को उपलब्ध करा दी हैं। उत्तर प्रदेश जाने वाले सभी लोगों को रायपुर से छुटने वाली स्पेशल रेलगाड़ी के निर्धारित समय अनुसार बसों द्वारा कोरबा से रायपुर पहुंचाया जायेगा।

कोरबा से रवानगी के पहले उत्तर प्रदेश जाने वाले सभी लोगों का मेडिकल टेस्ट किया जायेगा। समस्त यात्रियों का चिकित्सकीय परीक्षण सुनिश्चित कराने, यात्रियों के नाम, मोबाईल नंबर, उनके गंतव्य स्थल के जिले का नाम आदि का विवरण संधारित करने के साथ ही ट्रेन की रवानगी के पूर्व श्रमिकों की सूची तथा ट्रेन परिचालन की सूचना उत्तरप्रदेश शासन को भी दी जायेगी।

  • Website Designing