कोरबा (IP News). कोरबा जिला प्रशासन द्वारा जिला शिक्षा कार्यालय की निगरानी में संचालित अग्रगमन अध्ययन सह विशेष कोचिंग के 15 छात्रों ने जेईई मेन की परीक्षा में सफलता हासिल करते हुए जेईई एडवांस के लिए क्वालीफाई किया है। अग्रगमन के 25 छात्र परीक्षा में सम्मिलित हुए थे। चार छात्रों ने 90 प्रतिशत से अधिक परसेंटाइल अर्जित किया है।

छात्र संजय कुमार ने 93.47 परसेंटाइल के साथ अग्रगमन में टाॅप किया। निखिल कुमार ने 91.47, अभय इंगले ने 90.23 एवं अखिलेश कुमार ने 90.21 परसेंटाइल प्राप्त कर अपना दमखम दिखाया। इनके अलावा सुमन कश्यप, तुषार कुमार, कल्पना तिवारी, अशोक सिंह, श्रद्धा, नेहा सिदार, खेलन सिंह, हर्ष अहिरवार, तेजूराम बिंझवार, आशुष कुमार, अजय कुमार ने भी जेईई एडवांस के लिए क्वालीफाई किया है। ये सभी छात्र जिले के सरकारी विद्यालयों से हैं। 2018-19 में 14 तथा 2017-18 में 6 छात्र सफल हुए थे। साल दर साल सफल होने वाले छात्रों की संख्या में इजाफा हो रहा है।

कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल, जिला पंचायत सीईओ श्री कुंदन कुमार ने सफल होने वाले छात्रों को बधाई देते हुए इनके उज्जवल भविष्य की कामना की है। जिला शिक्षा अधिकारी सतीश कुमार पांडेय ने बताया कि अग्रगमन में कॅरियर पाइंट के फैकल्टी द्वारा सेवाएं दी जाती है। अग्रगमन में छात्रों के लिए कोचिंग की व्यवस्था निशुल्क होती है। छात्रों को निशुल्क आवास व भोजन भी उपलब्ध कराया जाता है। प्रत्येक वर्ष जिला स्तर पर अग्रगमन में प्रवेश के लिए परीक्षा ली जाती है। श्री पांडेय ने बताया कि कोचिंग कक्षाओं की निरंतर निगरानी की जाती है। प्रशासनिक अधिकारियों और विशेषज्ञों द्वारा समय- समय पर मार्गदर्शन किया जाता है।

  • Website Designing