महासमुंद (IP News). पाॅलीथिन से शहर में अब न नालियां चोक होगी और न ही मवेशी मौत के मुंह में जाएगी। नगरपालिका की पहल पर फटका व बेलिंग मशीन की खरीदी की गई है। दोनों मशीनों के जरिए उपयोग की गई पाॅलीथिन को रोल करके सिमेंट फैक्ट्रियों को सप्लाई की जाएगी। आज गुरूवार को विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर की मुख्य आतिथ्य में इसका शुभांरभ किया गया।
आज गुरूवार को फटका व बेलिंग मशीन का लोकार्पण व वार्ड नं 29 में साढ़े चार लाख की लागत से नाली निर्माण का भूमिपूजन समारोह का आयोजन किया गया था। जिसके मुख्य अतिथि विधायक श्री चंद्राकर थे। अध्यक्षता नगरपालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्राकर ने की। विशेष अतिथि के रूप में नपा उपाध्यक्ष कृष्णा चंद्राकर, सरपंच वीरेन्द्र चन्द्राकर, पार्षद निखिलकान्त साहू मौजूद थे। विधायक श्री चंद्राकर ने तुमाडबरी स्थित एसएलआर सेंटर में बेलिंग व फटका मशीन का शुभांरभ किया। सीएमओ एके हलदार ने बताया कि इस मशीन से अब पाॅलीथिन का निष्पादन हो सकेगा। दोनों मशीनों के जरिए उपयोग की गई पाॅलीथिन को रोल करके सिमेंट फैक्ट्रियों को सप्लाई की जाएगी। इससे जहां पालीथिन से होने वाली समस्याओं से जहां निजात मिलेगी वहीं इससे अब पालिका की आय में बढ़ोत्तरी भी हो सकेगी। इस अवसर पर मुख्य नगरपालिका अधिकारी एके हलदार, नौशाद बख्श, दादू साहू मौजूद थे।

साढ़े चार लाख की लागत से होगा नाली निर्माण

साढ़े चार लाख की लागत से शहर के बिजली आॅफिस के सामने गली में नाली निर्माण होगा। निर्माण के लिए आज गुरुवार को विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर के मुख्य आतिथ्य में पूजा अर्चना के साथ भूमिपूजन किया गया। अध्यक्षता नगरपालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्राकर ने की। विशेष अतिथि के रूप में विशेष अतिथि के रूप नपा उपाध्यक्ष कृष्णा चंद्राकर, सरपंच वीरेन्द्र चन्द्राकर, पार्षद निखिलकान्त साहू मौजूद थे।

  • Website Designing