भिलाई (IP News). सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र के आधुनिक बार एंड रॉड मिल (बीआरएम) ने 07 जुलाई, 2020 को “सेल-सेक्योर” 8 मिमी टीएमटी वायर रॉड्स की कमर्शियल रोलिंग प्रारंभ कर दिया है। टीएमटी ग्रेड का सेक्योर ब्रांड सुरक्षित है और इसमें बेहतर लचीलेपन के साथ सुदृढ़ मजबूती की दोहरी विशेषताएंँ हैं, जो उत्पाद की बेहतर गुणवत्ता सुनिश्चित करती है। इसकी उच्च श्रेणी की विशेषताएँ बाजार में उपभोक्ताओं की पहली पसंद बनती जा रही हैं। इस उत्पाद में श्रेष्ठ प्लास्टिक एनर्जी के अवशोषण की क्षमता के साथ-साथ इसकी बेहतर तन्यता, भूकम्प, सुनामी तथा तूफान आदि में इससे बने स्ट्रक्चर घरों के लिए अधिक सुरक्षित होते हैं।

इसके पूर्व भिलाई में बार एंड रॉड मिल ने 10, 12 और 16 मिमी साईज में टीएमटी रि-बार्स के सेक्योर ब्रांड की सफलतापूर्वक व्यावसायिक रोलिंग को अंजाम दिया है। विदित हो कि 28 मई को सेल-सेक्योर 12 मिमी टीएमटी बार्स की व्यावसायिक रोलिंग प्रारंभ की गई थी। इसके पश्चात् जून, 2020 के महीने में सेक्योर 12 एवं 16 मिमी टीएमटी बार्स की रोलिंग शुरु की गई। सभी तीन साईजों में सेक्योर टीएमटी बार्स के लगभग कुल मात्रा 3000 टन है।

बीआरएम में 10, 12 और 16 मिमी सेल-सेक्योर टीएमटी बार्स की सफल व्यावसायिक रोलिंग के बाद, 7 और 8 जुलाई, 2020 को 8 मिमी सेल-सेक्योर वायर रॉड्स के सफल व्यावसायिक रोलिंग से अब सेल-भिलाई के प्रोडक्ट बास्केट में एक नये उत्पाद की वृद्धि होगी। उल्लेखनीय है कि बीआरएम प्लेन और टीएमटी वायर रॉड कॉइल के 5.5 मिमी से 12 मिमी रेंज के साईजों में रोलिंग करने में सक्षम है।

सेल-भिलाई का बार एवं रॉड मिल, एक मॉडेक्स इकाई है, जिसे स्ट्रेट बार्स एवं वायर रॉड कॉइल के रूप में विभिन्न प्रकार के सेक्शन को तैयार करने के लिए डिजाइन किया गया है। बार एवं रॉड मिल, हाई कार्बन स्टील, स्प्रिंग स्टील और बियरिंग स्टील, इलेक्ट्रोड क्वालिटी, फ्री कटिंग क्वालिटी स्टील, कोल्ड हेड स्टील, लो अलॉय स्टील, फोर्जिंग क्वालिटी स्टील राउंड बनाने में सक्षम है। टीएमटी बार्स उत्पादों की बेहतर उत्पाद गुणवत्ता, शून्य टॉलरेंस और सुसंगत याँंत्रिक गुणों तथा आईएस-1786 मापदंडों के अनुसार उत्पादित अच्छी वेल्डेबिलिटी को सेल-भिलाई के ग्राहकों द्वारा व्यापक रूप से सराहना की जा रही है।

विदित हो कि बार एवं रॉड मिल का फिनिश्ड प्रोडक्ट 5.5 मिमी वायर रॉड कॉइल से लेकर 60 मिमी के रेंज तक है। टीएमटी का रेंज 6 मिमी से 40 मिमी तक है।

  • Website Designing