पटना (IP News). बिहार में नीतीश कुमार दीपावली के बाद मुख्‍यमंत्री के रूप में शपथ ले सकते हैं। जनता दल युनाईटेड के महासचिव के0 सी0 त्‍यागी ने बताया कि नई सरकार के गठन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

पार्टी के अध्‍यक्ष नीतीश कुमार आज नये विधायकों के साथ पटना में अपने सरकारी आवास में भेंट करेंगे। श्री त्‍यागी ने कहा कि राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के सहयोगियों के साथ बातचीत जारी है।

हिन्‍दुस्‍तानी अवाम मोर्चा के प्रमुख जीतन राम मांझी ने अपनी पार्टी के चार निर्वाचित विधायकों के साथ नीतीश कुमार से मुलाकात की। श्री मांझी ने उन्‍हें अपने सहयोग का पत्र सौंपा। बाद में पत्रकारों से बात करते हुए श्री मांझी ने कहा कि पूर्व मुख्‍यमंत्री होने के नाते वे नये मंत्रिमंडल में शामिल नहीं होंगे।

इससे पहले, विकासशील इंसान पार्टी के प्रमुख मुकेश सहनी ने भी श्री कुमार से मुलाकात की। विकासशील इंसान पार्टी और हिन्‍दुस्‍तानी अवाम मोर्चा ने विधानसभा चुनाव में चार-चार सीटें जीती हैं।

उधर, राष्‍ट्रीय जनता दल और वामदलों के विधायकों की बैठक भी पटना में राबडी देवी के निवास पर चल रही है जिसमें विधानसभा चुनावों में पार्टी के प्रदर्शन पर चर्चा हो रही है।

भारतीय कम्‍युनिस्‍ट पार्टी-माले के महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य ने विधानसभा चुनाव में महागठबंधन की हार के लिए कांग्रेस को जिम्‍मेदार ठहराया है। कांग्रेस ने भी पटना में पार्टी मुख्‍यालय में विधायकों की बैठक बुलाई है। कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता तारिक अनवर ने बिहार में पार्टी नेतृत्‍व को बदलने की मांग की है।

उधर, राज्‍य के मुख्‍य निर्वाचन अधिकारी एच0 आर0 श्रीनिवास ने 243 नव-निर्वाचित विधायकों की सूची राज्‍यपाल फागू चौहान को सौंप दी है। बिहार विधानसभा का कार्यकाल 29 नवम्‍बर को समाप्‍त हो रहा है।

बिहार में राष्‍ट्रीय जनता दल के वरिष्‍ठ नेता तेजस्‍वी यादव को आज विपक्ष का नेता चुन लिया गया। पटना में महागठबंधन के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक में यह फैसला लिया गया।

  • Website Designing