नई दिल्ली: भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने पार्टी पदाधिकारियों की नयी टीम की घोषणा शनिवार को की. पार्टी ने राम माधव और अनिल जैन सरीखे नेताओं को नई कार्यकारिणी में जगह नहीं मिली है जबकि सीटी रवि और तरुण चुग नए महासचिव बनाए गए हैं.

राम माधव ने नए ऑफिस बियरर्स को बधाई दी है पार्टी को धन्यवाद कहा है, उन्होंने लिखा, ‘ मुझे एक वर्ष तक पार्टी की अहम जिम्मेदारी जेनरल सेक्रेटरी जैसा बड़ा ओहदा दिया गया था इसके लिए धन्यवाद.’

वहीं नड्डा की राष्ट्रीय टीम में छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह, राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया है.

भाजपा अध्यक्ष ने अपनी टीम का एलान ऐसे समय किया है जब बिहार और पश्चिम बंगाल में विधान सभा चुनाव होने हैं .

आगामी माह में बिहार में होने जा रहे बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सांसद राधा मोहन सिंह को भी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया है.

पश्चिम बंगाल में भाजपा के सबसे चर्चित चेहरे मुकुल राय को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के तौर पर बड़ी जिम्मेदारी सौपी गई है. जबकि बंगाल के ही अनुपम हाजरा को नेशनल सेक्रेटरी बनाया गया है. लेकिन इसी बीच बंगाल भाजपा के पूर्व स्टेट प्रेसीडेंट राहुल सिन्हा नेशनल टीम में जगह बनाने में कामयाब नहीं हो सके हैं.

भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या को पार्टी के युवा मोर्चा का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया है और वह पूनम महाजन की जगह लेंगे.

बता दें कि पार्टी ने पहली बार 12 राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाए हैं जबकि राष्ट्रीय प्रवक्ताओं की संख्या बढ़ाकर 23 कर दी गई है.

  • Website Designing