google photo

नई द‍िल्‍ली: कोरोना के कारण लोग घर में ही रहना बेहतर समझ रहे है। यहां तक कि घर से ही ऑफि‍स का काम कर रहे हैं। वहीं कुछ लोग तो घंटों टीवी के सामने बैठ कर एंटरटेनमेंट का मजा भी ले रहे है। इस दौरान अगर आप भी अगर अपनी पूरानी टीवी को बदलना चाहते है तो यह खबर जरूर पढ़ें। स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनियां अब धीरे-धीरे टीवी के बाज़ार में उतर रही हैं।

बजट स्मार्ट टीवी कंपनियों की बात करें तो इसमें रेडमी, रियलमी, नोकिया जैसी ब्रैंड मौजूद है। इसी में से रियलमी की 32 इंच की टीवी पर गौर करें, तो ये भी अच्छे फीचर्स वाली बजट टीवी में से एक है। ऐसे में रियलमी आज आपके लिए अच्छा मौका लाई है, जहां आप इसकी स्मार्ट टीवी को डिस्काउंट पर घर ला सकते हैं। इस स्मार्ट टीवी की शुरुआती कीमत 12,999 रुपये रखी गई है, और ग्राहक इसपर ऑफर भी पा सकते हैं। दरअसल रियलमी स्‍मार्ट टीवी को 4 अगस्त से फ्लैश सेल में खरीदा जा सकता है। सेल बीते कल दोपहर 12 बजे से शुरू हो गई है। इस टीवी की सेल रियलमी की वेबसाइट के अलावा फ्लिपकार्ट पर भी चल रही है। तो चल‍िए जानते हैं कैसे है रियलमी स्मार्ट टीवी के स्पेसिफिकेशंस और किन ऑफर के साथ खरीद सकते हैं आप।

मिल रहा है 10% का डिस्काउंट

रियलमी स्‍मार्ट टीवी सेग्मेंट में 32 इंच की स्मार्ट टीवी की कीमत 12,999 रुपये है। जबकि, 43 इंच की टीवी की कीमत 21,999 रुपये है। तो अगर आप फ्लिपकार्ट से टीवी खरीदते हैं और एक्सिस बैंक बज़ क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करते हैं तो फोन पर 10% की छूट मिलेगी। वहीं अगर आप रूपे डेबिट कार्ड के तहत फोन पर पहले प्रीपेड ट्रांसैक्शन पर फ्लैट 30 रुपये का डिस्काउंट मिलेगा।

यूपीआई ट्रांजैक्शन पर भी म‍िलेगा

डिस्काउंट इसके अलावा यूपीआई ट्रांजैक्शन के ज़रिए 7,500 रुपये के सामान खरीदने पर 75 रुपये का डिस्काउंट मिलेगा। रियलमी की 32 इंच की स्‍मार्ट टीवी एचडी क्वालिटी की है, जबकि 43 इंच का वेरिएंट एफएचडी के साथ आती है। रियलमी स्‍मार्ट टीवी में 8.7 mm जितना पतला बेजेल दिया गया है और इसमें 24 वॉट आउटपुट का क्वॉडकोर स्पीकर भी मौजूद है जोकि Dolby ऑडियो को सपोर्ट करता है। इन स्मार्ट टीवी में 1 जीबी रैम के साथ MediaTek प्रोसेसर और 8जीबी का स्टोरेज है।

टीवी में है 400 यूनिट्स तक की ब्राइटनेस वहीं दोनों स्मार्ट टीवी क्रोम बूस्ट पिक्चर इंजन टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करेंगे। इनमें 7 डिस्प्ले मोड्स होंगे और 400 यूनिट्स तक की पीक ब्राइटनेस मिलेगा। वहीं खास बात है कि रियलमी के इन स्मार्ट टीवी पर एचडीआर 10 कंटेंट को भी देख सकेंगे। रियलमी स्मार्ट टीवी एंड्रॉयड टीवी सॉफ्टवेयर पर चलेगा, जिसमें वॉइस और नेटफ्लिक्स, अमेज़न प्राइम वीडियो और गूगल असिस्टेंट के लिए Hot Keys भी है। कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें आपको 3 एचडीएमआई, 2 यूएसबी और एक एलएएन, डिजिटल ऑडियो आउट और ब्लूटूथ 5.0 मिलेगा।

स्मार्टफोन पर डिस्‍काउंट और डील्स

बता दें कि सेल में कई स्मार्टफोन को सस्ते दामों में खरीदा जा सकता है। सेल में 28,900 रुपये की कीमत वाले Oppo Reno 2 के 6GB+256GB वैरिएंट को 17,990 रुपये में खरीदा जा सकेगा। Realme X2 के 8GB+128GB वैरिएंट का 28,999 रुपये में खरीद पाएंगे। वहीं 37,990 रुपये वाले iQoo 3 के 8GB+128GB वेरियंट को आप 31,990 रुपये में ख़रीद सकेंगे। ओप्पो F11 प्रो की 14,990 रुपये होगी।

 

Source : goodreturns

  • Website Designing