रूस की ओर से भारत के लिए भेजी गई आपात मानवीय सहायता की पहली खेप नई दिल्‍ली पहुंच गई है। भारत में रूस के राजदूत निकोलाय कुदासेफ ने बताया कि रूसी संघ ने भारत और रूस के बीच विशेष रणनीतिक साझेदारी के अनुरूप कोविड-19 के प्रबंधन में सहयोग के लिए भारत को मानवीय सहायता भेजने का निर्णय लिया है।

उन्‍होंने कहा कि सहायता सामग्री लेकर रूस से दो तत्‍काल उड़ानें आज नई दिल्‍ली पहुंची। इन उड़ानों से ऑक्‍सीजन कनसन्‍ट्रेटर, लंग वेंटिलेटर उपकरण, दवाएं और अन्‍य आवश्‍यक चिकित्‍सा सामग्री भारत लायी गई है। रूसी राजदूत ने बताया कि इस कठिन समय में एक दूसरे के प्रयासों में सहयोग से ही हम कोविड-19 को पराजित कर सकते हैं। उन्‍होंने कहा कि किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए सामुहिक प्रयास और परस्‍पर सम्मान महत्‍वपूर्ण हैं।

श्री कुदासेफ ने कहा कि मौजूदा परिस्थितियों में कोविड-19 के खिलाफ संयुक्‍त लड़ाई भारत-रूस सहयोग के महत्‍वपूर्ण क्षेत्रों में एक है। उन्‍होंने कहा कि दोनों देशों के बहुत ही प्रगाढ़ और मैत्रीपूर्ण सहयोग रहें हैं और उनका देश भारत की जनता के प्रति पूरी सहानुभूति रखता है।

सोशल मीडिया पर अपडेट्स के लिए Facebook (https://www.facebook.com/industrialpunch) एवं Twitter (https://twitter.com/IndustrialPunchपर Follow करें …

  • Website Designing