भिलाई (IP News). सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र में पंजीकृत एमएसएमई ग्राहकों के साथ एक वर्चुअल बैठक का आयोजन बीएसपी के कार्यकारी निदेशक (सामग्री प्रबंधन) राकेश की अध्यक्षता में किया गया। कोविड महामारी के कारण, बीएसपी प्रबंधन ने वर्चुअल मोड में इस बैठक को आयोजित करने का निर्णय लिया और जूम के माध्यम से प्रतिभागियों ने इसमें अपनी प्रतिभागिता दी। बैठक का उद्देश्य ग्राहकों के प्रश्नों व शंकाओं का समाधान करना था ताकि आने वाले दिनों में गतिविधियों को सुव्यवस्थित किया जा सके और एमएसएमई बोलीदाताओं के साथ एक मजबूत व्यापारिक संबंध बनाया जा सके। तदनुसार इस बैठक में विभिन्न मुद्दों पर विचार-विमर्श किया गया।

सीआईआई और जेपीसी की साझेदारी में भारत सरकार के इस्पात मंत्रालय ने पूर्वी राज्यों के केंद्रित विकास के लिए प्रधान के दृष्टिकोण के अनुरूप एक एकीकृत स्टील हब के माध्यम से पूर्वी क्षेत्र का त्वरित विकास करने हेतु पूर्वोदय कार्यक्रम की शुरूआत की है। 2017 में घोषित राष्ट्रीय इस्पात नीति के अनुसार, सरकार 2030-31 तक कुल 300 मिलियन टन की

कुल उत्पादन क्षमता का लक्ष्य लेकर चल रही है और इसमें से पाँच पूर्वी राज्यों से लगभग 200 मिलियन टन की परिकल्पना की गई है। पूर्वोदय योजना के पीछे का विचार पूर्वी क्षेत्र को एकीकृत स्टील हब के रूप में बढ़ावा देना है। इस विचार के अनुरूप, भिलाई सहित सेल के एकीकृत स्टील प्लांट स्टील के उत्पादन और उपभोग में वृद्धि को बढ़ावा देने के लिए संबंधित स्टील प्लांटों के आसपास एमएसएमई के साथ चर्चा का आयोजन किया जा रहा है।

बीएसपी के सभी 22 पंजीकृत एमएसएमई ग्राहकों को वर्चुअल मीट में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया था। इस बैठक में एमएसएमई प्रतिभागियों में एटमास्ट्को लिमिटेड के श्री स्वामीनाथन अय्यर एवं वेंकटेश,कोर फेब प्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड से विनोद जैन, भिलाई टेक नीड्स से यूएस गुप्ता, फेरो मेटल्स से मयंक बंसल, कोठारी केमिकल्स से पदम कोठारी, सिम्प्लेक्स इंजीनियरिंग से रवि शाह, स्ट्रक्चराइट मेटल बिल्डिंग सिस्टम्स से आरके जैन, बीपी गुप्ता एंड कंपनी से राजीव गुप्ता, मेटैलिक स्ट्रक्चर्स एवं सचिव भिंडास, भिलाई चैप्टर से रजनीश बंसल शामिल हुए।

राकेश, ईडी (एमएम) के अलावा, वर्चुअल ग्राहकों की बैठक में मौजूद अधिकारियों में जी पी ओझा, सीजीएम (पीपीसी), एस कर, सीजीएम (आरसीएल), जे के सेठी, सीजीएम (प्लेट मिल), सुश्री सुस्मिता डे, जीएम इंचार्ज (मार्केटिंग), जे.राथ, जीएम (मार्केटिंग), तन्मय सेन, जीएम (सेल्स), एसआरएम कार्यालय से ए डी नान्दकर, जीएम (सेल्स- बीएसओ), ब्रांच सेल्स ऑफिस से डी पी मार्टिन, जीएम (सेल्स), ब्रांच सेल्स ऑफिस (बीएसओ) से जयदेव मोंडल, प्रबंधक (सेल्स) शामिल थे।

  • Website Designing