बिलासपुर, 01 नवम्बर। एसईसीएल मुख्यालय स्थित प्रांगण में एक नवम्बर को निदेशक तकनीकी संचालन सह योजना-परियोजना एस.के. पाल के मुख्य आतिथ्य में कोल इंडिया व छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस मनाया गया।

कार्यक्रम की शुरुआत में मुख्य अतिथि एस.के पाल ने शहीद स्मारक, डॉ. भीमराव अम्बेडकर प्रतिमा व ’’खनिक प्रतिमा’’ पर माल्यार्पण कर की। इस अवसर पर मुख्य अतिथि द्वारा कोल इंडिया ध्वज फहराया गया और कोल इण्डिया कॉरपोरेट गीत बजाया गया। मुख्य अतिथि, विभिन्न विभागाध्यक्षों, श्रमसंघ प्रतिनिधियों, सिस्टा प्रतिनिधियों द्वारा छत्तीसगढ़ की माटी, मानचित्र, हल एवं धान की बाली की पूजा की गयी।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने अपने सारगर्भित उद्बोधन में कहा कि छत्तीसगढ़ की संस्कृति हमें सद्भाव एवं मेहनत सिखाती है और कोल इंडिया हमें देश के विकास में सक्रिय सहभागिता निभाने के लिए प्रेरित करती है। यही वजह है कि एसईसीएल पूर्ण सद्भाव के साथ देश की कोयला आवश्यकताओं को पूर्ण करने में अग्रणी भूमिका निभा रहा है।

उन्होंने इस अवसर पर सभी को अपनी और प्रबंधन की ओर से शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि यह एक सुखद संयोग है कि कोल इंडिया एवं छत्तीसगढ़ राज्य का स्थापना दिवस 01 नवंबर की तिथि पर है। दोनों ही जब से स्थापित हुए हैं तब से दिन-प्रतिदिन पुष्पित-पल्लवित हो रहे हैं।

उन्होंने एसईसीएल द्वारा अपने वशवर्ती क्षेत्रांे, राज्य के विकास एवं अपने कर्मियों एवं उनके आश्रितों के जीवनस्तर को उठाने के लिए किए जा रहे विभिन्न प्रयासों का जिक्र करते हुए कहा कि एसईसीएल हमेशा की तरह ही छत्तीसगढ़ राज्य व देश के विकास में अपनी सामाजिक जवाबदेही का निर्वाह करता रहेगा।

इस अवसर पर महाप्रवंधक (कार्मिक/प्रशासन) ए.के. सक्सेना सहित बड़ी संख्या में विभिन्न विभागाध्यक्षगण, अधिकारी-कर्मचारी, महिला कर्मचारीगण उपस्थित थे। कार्यक्रम में उद्घोषणा का दायित्व श्रीमती सविता निर्मलकर उप प्रबंधक (राजभाषा) ने निभाया।

कोल सेक्टर की खबरें पढ़ने क्लिक करें : https://www.industrialpunch.com/category/coal/ 

सोशल मीडिया पर अपडेट्स के लिए Facebook (https://www.facebook.com/industrialpunch) एवं Twitter (https://twitter.com/IndustrialPunchपर Follow करें …

  • Website Designing