कोलकाता, 22 सितम्बर। गुरुवार को केन्द्रीय कोयला मंत्री प्रल्हाद जोशी का कोलकाता स्थित कोल इंडिया लिमिटेड (CIL) के मुख्यालय में आगमन हुआ।

इस दौरान श्री जोशी ने शहीद स्मारक में भारत के विकास और समृद्धि के लिए अपने जीवन का बलिदान देने वाले कोयला योद्धाओं को श्रद्धांजलि अर्पित की।

एक कार्यक्र में कोयला मंत्री ने कोल कर्मियों को स्वच्छता शपथ दिलाई और रिसाइकलिंग के लिए ऑफिस वेस्ट हैंडओवर किया। साथ ही, स्वच्छता कर्मियों को सम्मानित किया। श्री जोशी ने कर्मचारियों के अच्छे स्वास्थ्य के लिए कार्यस्थल पर साफ- सफाई बनाए रखने पर जोर दिया।

कोयला मंत्री ने Continuous Ambient Air Quality Monitoring Station के लिए ऑनलाइन पोर्टल लॉन्च किया। यह कोल इंडिया के 65 CAAQMS के एयर क्वालिटी डेटा रियल टाइम में अपडेट करेगा।

श्री जोशी ने मुख्यालय में आयोजित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए कोयला उत्पादन और डिस्पैच बढ़ाने के लिए विभिन्न रणनीतियों पर मंत्रणा की।

इस दौरान सीआईएल के चेयरमैन प्रमोद अग्रवाल, निदेशक – तकनीकी/विपणन डॉ. बी. वीरा रेड्डी, निदेशक – व्यवसाय विकास देबाशीष नंदा, सीवीओ लक्ष्मणन चंद्रशेखर सहित सीआईएल के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

कोल सेक्टर की खबरें पढ़ने क्लिक करें : https://www.industrialpunch.com/category/coal/ 

सोशल मीडिया पर अपडेट्स के लिए Facebook (https://www.facebook.com/industrialpunch) एवं Twitter (https://twitter.com/IndustrialPunchपर Follow करें …