एसईसीएल में अप्रेन्टिस के स्टाइपंड के भुगतान हेतु ऑनलाइन पोर्टल किया गया लाॅन्च

बिलासपुर (IP News). भारत सरकार के कौशल विकास योजना के तहत वर्ष 2019-20 में एसईसीएल में लगभग 4300 ट्रेड अप्रेन्टिस प्रशिक्षण ले रहे हैं। इनके स्टाइपंड भुगतान एवं भारत सरकार से मिल रहे रिइम्बर्समेन्ट को ऑनलाइन करने हेतु एक समर्पित पोर्टल का निर्माण एसईसीएल द्वारा किया गया है। सोमवार को इस पोर्टल का लोकार्पण एसईसीएल के निदेशक (कार्मिक) डाॅ. आर.एस. झा द्वारा एसईसीएल मुख्यालय में किया गया। इस पोर्टल की लिंक एसईसीएल वेबसाइट पर उपलब्ध है।

इस अवसर पर अपने उद्बोधन में डाॅ. आर.एस. झा ने कहा कि एसईसीएल निरंतर अपने कार्यप्रणालियों को बेहतर करने का प्रयास कर रहा है। यह पोर्टल उसी दिशा में एक सकारात्मक कदम है। किसी भी कार्य को संघणकिकृत करने से कार्य में तेजी, सरलता एवं पारदर्शिता आती है। इस पोर्टल से स्टाइपंड देने की प्रणाली आसान और अधिक सक्षम होगी।
इस कार्यक्रम के दौरान सभी क्षेत्रों के क्षेत्रीय कार्मिक प्रबंधक वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से जुड़े रहे। वहीं एसईसीएल मुख्यालय से महाप्रबंधक (कार्मिक/प्रशासन) ए.के. सक्सेना, महाप्रबंधक (विधि/मासंवि) प्रवीण कुमार, महाप्रबंधक (कार्मिक) राजीव रंजन, महाप्रबंधक (प्रणाली) बी. गंगाधर, महाप्रबंधक (वित्त) मन्टू तराल, महाप्रबंधक (कल्याणध्सीएसआर) ए.के. पाढ़ी एवं अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे। सभी क्षेत्र से जुड़े हुए टीमों ने इस पोर्टल के निर्माण पर खुशी जाहिर की एवं विश्वास जताया कि इसके इस्तेमाल से कार्य सुगम होगा तथा अभिलेखों के रखरखाव में सुविधा होगी।