रायपुर (खरोरा). अदानी फाउंडेशन रायखेड़ा की ओर से स्वावलंबन योजना के अंतर्गत क्षेत्रभर के चिन्हित निशक्तजनों को ट्रिसिकल, व्हील चेयर, कानों की मशीन व अन्य उपकरण वितरित किए गए। समारोह के दौरान मुख्य अथिति श्रीमती सुमन नायक, अध्यक्ष, जनपद पंचायत, तिल्डा, देवव्रत नायक व ठाकुर राम वर्मा ने निशक्तों को ट्रिसिकल, व्हील चेयर, कानों की मशीन, कैलीपर और अन्य सहायक उपकरण प्रदान कर सशक्त बनाने का प्रयास किया गया। कार्यक्रम के माध्यम से 79 लोगों को लाभान्वित हुए। इसके लिए फाउंडेशन द्वारा प्रमाणीकरण शिविर लगाकर जरूरतमंद निशक्तों का चिन्हांकन किया गया, जिसके पश्चात उन्हें उपयुक्त उपकरण दिए गए।

कार्यक्रम में विशेष रूप से आस पास के सभी गावों के सरपंचों को आमंत्रित किया गया तथा अंत में स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित भी किया गया। इस मौके पर विशिष्ट अथिति के रूप उपस्थित ठाकुर राम वर्मा ने अदानी फाउंडेशन को भविष्य में भी जन मानस के कल्याण हेतु शुभकामनाएं दी तथा स्वावलंबन योजना के प्रति आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद प्रेसित किया। जबकि देवव्रत नायक ने लाभार्थियों के मुख पर मुस्कान देखकर खुशी जाहिर की। वहीं जनपद सदस्य चंद्रकांत साहू ने इस कार्यक्रम के प्रति आभार जताते हुए अदानी फाउंडेशन को इस तरह की गतिविधियां करते रहने की सलाह दी।

ग्राम पंचायत तारा शिव के सरपंच मनीष वर्मा ने भी फाउंडेशन द्वारा संचालित कार्यक्रमों की तारीफ की। इसके अलावा ग्राम पंचायत खमरिया के नेम सिंह ठाकुर ने अपने ग्राम के लाभार्थियों को प्राप्त उपकरण देखकर खुशी जाहिर की और फाउंडेशन की दिव्यांग स्वावलंबन योजना को धन्यवाद दिया। आयोजन को लेकर मुख्य अथिति श्रीमती सुमन नायक ने कहा कि “इस तरह की पहल से समाज में एक सकारात्मक माहौल बनाने में मदद मिलती है साथ ही ऐसे कार्यक्रम निशक्तजनों के प्रति विशेष सम्मान का भी प्रतीक होते हैं।” वहीँ लाभान्वितों ने सम्पूर्ण कार्यक्रम को अच्छी नियत से शुरू की गई पहल बताया।

कार्यक्रम की शुरुआत अथितिगणों द्वारा द्वीप प्रज्वलित कर की गयी वहीं समारोह के अंत में सुकबति कुर्रे, ग्राम सरपंच रायखेड़ा, मनीष कुमार वर्मा, ग्राम सरपंच, श्रीमती नूतन ध्रुवे, ग्राम सरपंच, व अन्य सरपंचों को आरईएल के नीरज भगत व सूर्यकांत कश्यप एवं अदानी फाउंडेशन रायखेड़ा प्रमुख अतुल गुप्ता ने स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

कार्यक्रम को सफल बनाने में अदानी फाउंडेशन के सभी कर्मचारियों व आरईएल के अधिकारियों का विशेष योगदान रहा। गौरतलब है कि अदानी फाउंडेशन द्वारा समय समय पर शिक्षा, स्वास्थ तथा महिला सशक्तिकरण की दिशा में महत्वपूर्ण गतिविधियों आयोजित किया जाता है। पिछले दिनों अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग दिवस के अवसर पर फाउंडेशन द्वारा “दिव्यांग जागरूकता कार्यक्रम” का आयोजन भी किया गया था। जहां बच्चों को जरुरी उपकरण भेंट कर प्रोत्साहित किया गया। इसके अलावा ग्रामीण बच्चों के लिए नवोदय प्रवेश परीक्षा के सही मार्गदर्शन हेतु, निःशुल्क कोचिंग क्लासेस जैसी सुविधाएं भी फाउंडेशन द्वारा उपलब्ध कराई जा रही हैं। जिसके जरिए पांच से अधिक गांवों के विद्द्यार्थी सीधे तौर लाभान्वित हो रहे हैं।

 

  • Website Designing