दुबई। बुधवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद यानी आईसीसी ने पुरूष टी20 के बल्लेबाज खिलाड़ियों की रैंकिग जारी की। इसके अनुसार भारतीय टीम के बल्लेबाज लोकेश राहुल तीसरे स्थान पर बरकरार हैं जबकि भारतीय कप्तान विराट कोहली एक पायदान के सुधार के साथ सातवें स्थान पर पहुंच गये हैं। राहुल और कोहली ही केवल दो भारतीय बल्लेबाज हैं जो तीनों वर्गों – बल्लेबाज, गेंदबाज और हरफनमौला – की खिलाड़ियों की रैंकिंग में शीर्ष-10 में शामिल हैं।

राहुल 816 अंक से डेविड मलान (915) और बाबर आजम (820) के पीछे हैं जबकि कोहली के 697 अंक हैं। कोहली सभी तीनों प्रारूपों में शीर्ष 10 रैंकिंग में शामिल हैं, वह वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर हैं जबकि टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज हैं।

अन्य खिलाड़ियों में न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज टिम सिफर्ट और तेज गेंदबाज टिम साउदी ने पाकिस्तान के खिलाफ श्रृंखला में मिली 2-1 की जीत में अहम भूमिका अदा करने के बाद करियर के सर्वश्रेष्ठ स्थान हासिल किये।

सिफर्ट सीरीज में कुल 176 रन बनाने से 24 पायदान की उछाल से नौंवे स्थान पर पहुंच गये जबकि साउदी ने कुल छह विकेट हासिल किये जिससे वह 13वें स्थान से सातवें स्थान पर पहुंच गये। साउदी अपने करियर में सभी तीनों प्रारूपों में शीर्ष 10 में भी पहुंचने में सफल रहे। वह टेस्ट में अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ चैथे और वनडे में नौंवे स्थान पर हैं।

  • Website Designing