केन्‍द्रीय पेट्रोलियम, प्राकृतिक गैस और इस्‍पात मंत्री धर्मेन्‍द्र प्रधान ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के नेतृत्‍व में कोविड के खिलाफ संघर्ष में इस्‍पात उद्योग देश के साथ है। उन्‍होंने कहा कि देश के इस्पात संयंत्रों से विभिन्‍न राज्‍यों को एक लाख 43 हजार मिट्रिक टन ऑक्‍सीजन की पहले ही आपूर्तिै की जा चुकी है। स्टील क्षेत्र के सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों ने अब तक लगभग 39 हजार मिट्रिक टन ऑक्‍सीजन उपलब्‍ध कराया है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राउरकेला इस्‍पात सयंत्र और टाटा इस्‍पात सयंत्र, दिल्‍ली और महाराष्‍ट्र को पहले ही लगभग 70 मिट्रिक टन ऑक्‍सीजन भेज चुके हैं। दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल और महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस सहायता के लिए ओडिशा के मुख्‍यमंत्री नवीन पटनायक को धन्‍यवाद दिया है। इससे पहले मुख्‍यमंत्री श्री पटनायक ने प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी से फोन पर बातचीत की और इस आपात स्थिति में ओडिशा की ओर से हर सम्‍भव सहयोग देने का वादा किया। उन्‍होंने कहा कि ओडिशा ऑक्‍सीजन उत्‍पादन में वृद्धि करेगा और अन्‍य राज्‍यों को ऑक्‍सीजन मुहैया कराएगा।

सोशल मीडिया पर अपडेट्स के लिए Facebook (https://www.facebook.com/industrialpunch) एवं Twitter (https://twitter.com/IndustrialPunchपर Follow करें …

  • Website Designing